मनोरंजन

आईपीएल क्रिकेटर प्रवीण तांबे का रोल करेंगे श्रेयस तलपड़े

हाल में मेकर्स ने सबसे उम्रदराज आईपीएल क्रिकेटर प्रवीण तांबे पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। नीरज पांडे, शीतल भाटिया और सुदीप तिवारी अपने नए वेंचर बूटरूम स्पोर्ट्स के तहत इस बायोपिक का निर्माण करेंगे। अब मेकर्स ने इस बायोपिक फिल्म के लिए मुख्य चेहरा घोषित कर दिया है। फिल्म के लिए अभिनेता श्रेयस तलपड़े को चुना गया है। वह फिल्म में आईपीएल क्रिकेटर तांबे का किरदार निभाने वाले हैं।
श्रेयस ने सोशल मीडिया पर इस बायोपिक फिल्म की घोषणा की है। फिल्म का शीर्षक कौन है प्रवीण तांबे? रखा गया है। श्रेयस ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, क्रिकेट का सबसे अनुभवी डेब्यूटेंट और सबसे प्रेरक क्रिकेट कहानी कभी नहीं बताई गई है। कौन है प्रवीण तांबे? का ट्रेलर 9 मार्च को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुआ। 1 अप्रैल को फिल्म हॉटस्टार पर प्रसारित होने वाली है।
फिल्म से श्रेयस का फर्स्ट लुक भी शेयर किया गया है। पोस्टर में महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के साथ तांबे को जगह दी गई है। इस फिल्म का निर्देशन जयप्रद देसाई करेंगे। सच्ची घटना पर बन रही यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म हिन्दी, तमिल और तेलुगु में दर्शकों के बीच आएगी। फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियोज, फ्राइडे फिल्मवर्क्स और बूटरूम स्पोर्ट्स द्वारा बनाया जाएगा।

इस फिल्म में आशीष विद्यार्थी, परमब्रत चटर्जी और अंजली पाटिल भी नजर आएंगे। फिलहाल बाकी कलाकारों के रोल के बारे में कोई खास जानकारी नहीं आई है। प्रोड्यूसर सुदीप ने कहा था, हमारा काम असामान्य कहानियों की तलाश करना है और हम क्रिकेटर तांबे के जीवन से प्रेरित फिल्म के साथ अपनी कंपनी शुरू कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में 41 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और आईपीएल इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने।
तांबे को 2013 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था और आईपीएल में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। उस समय 41 साल के तांबे ने बिना कोई फर्स्ट-क्लास मैच खेले आईपीएल डेब्यू किया था। राजस्थान के लिए खेलते हुए तांबे ने शानदार प्रदर्शन किया। हैट्रिक लेने के साथ ही वह लाइमलाइट में आए। उन्होंने गुजरात लॉयंस और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी 1-1 सीजन खेला। उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 7.75 की इकॉनमी के साथ 28 विकेट लिए हैं।

श्रेयस ने इससे पहले क्रिकेट पर आधारित फिल्म इकबाल में काम किया था। फिल्म 2005 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। सुभाष घई के प्रोडक्शन की इस फिल्म में श्रेयस का अभिनय खूब जमा था। बता दें कि श्रेयस असल जिंदगी में भी क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं। श्रेयस ने कहा था, फिल्म इकबाल में मुख्य भूमिका निभाने के 17 साल बाद मैं खुद को भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैं तांबे का किरदार निभा रहा हूं।
साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा को हिन्दी दर्शकों का भी बहुत प्यार मिला। इस फिल्म के हिन्दी वर्जन को क्षेयस ने डब किया है। इसमें अल्लू की आवाज का वॉयस ओवर श्रेयस ने ही किया है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *