उत्तराखंड

इस अस्पताल में चल रही डाक्टरों की मनमानी, नियुक्ति के बाद भी ड्यूटी से नदारद

हरिद्वार। सरकारी अस्पतालों में अक्सर डॉक्टरों की नियुक्ति तो की जाती है किंतु डॉक्टर हमेशा अस्पताल से नदारद ही रहते है। ऐसे में अगर कोई आपातकाल परिस्थितियों में अस्पताल जाता है तो उसे इलाज मिल ही नही पाता। फिर मरीज को नजदीकी अस्पताल छोड़ कही और भागना पड़ता है। ऐसे में अगर कोई घटना हो जाये तो जिम्मेदार कौन होगा?

ऐसी ही कुछ स्थिति हरिद्वार जिले के भगवानपुर में बनी हुई है। जहां कहने को सरकारी अस्पताल तो बना है लेकिन वहां पर डॉक्टरों की टीम तो दूर नर्स स्टाफ तक भी तैनात नही है। अस्पताल केवल एक सफाई कर्मचारी के भरोसे में चल रहा है।

बता दें कि भगवानपुर के गांव सिरचंदी में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करवाने के बाद क्षेत्रीय विधायक व प्रशासन की व्यवस्था नीति सो गई हैं।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जहां इलाज होना चाहिए वहां हो खेती की जा रही है। सिर्फ इतना ही नही अस्पताल का स्टाफ मनमर्जी से करता ड्यूटी है।

गौरतलब है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद कोई कार्यवाही नही की जा रही है।अस्पताल की इस प्रकार की अनदेखी और स्टाफ की अनियमितता के चलते सरकारी पैसे का बुरी तरह से दुरुपयोग मात्र हो रहा। किंतु फिर भी प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *