मनोरंजन

कुवैत में प्रतिबंधित हुई थलापति विजय की फिल्म बीस्ट?

साउथ सुपरस्टार थलापति विजय अपनी फिल्म बीस्ट को लेकर छाए हुए हैं। जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, अभिनेता विजय का जादू छाया हुआ है। फैंस उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ कर रहे हैं। यह फिल्म 13 अप्रैल को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। रिलीज से महज कुछ दिन पहले अब मेकर्स को झटका लग गया है। दरअसल, कुवैत में फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, कुवैत में विजय की फिल्म बीस्ट की रिलीज पर रोक लगा दी गई है। खबरों की मानें तो कुवैत के सूचना मंत्रालय ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाया है। कहा जा रहा है कि फिल्म में इस्लामिक आतंकवाद के सीन्स दिखाए गए हैं, जोकि कुवैत के हितों के खिलाफ हैं। इसमें पाकिस्तान को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाया गया है। इन्हीं वजहों से सरकार ने फिल्म पर बैन लगाया है।

एक सूत्र ने बताया फिल्म बीस्ट में विजय का कैरेक्टर पाकिस्तान के एक उच्च अधिकारी के साथ संघर्ष में पड़ जाता है। इसलिए, कुवैत का सेंसर बोर्ड निर्माताओं द्वारा पाकिस्तान विरोधी भावना के चित्रण से खुश नहीं था।  सूत्र ने आगे बताया, चूंकि फिल्म में यह सीक्वेंस महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे एडिट करने का कोई विकल्प नहीं था। इसके परिणामस्वरूप कुवैत में सूचना मंत्रालय ने बीस्ट को रिलीज नहीं होने देने का फैसला किया।
फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट लिखकर जानकारी दी थी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, सूचना मंत्रालय द्वारा कुवैत में बीस्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसका कारण हो सकता है पाकिस्तान का चित्रण, आतंकवाद या हिंसा। हाल ही में फिल्म कुरुप और  एफआईआर पर भी कुवैत में बैन लगा दिया गया था। अन्य देशों की तुलना में गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (त्रष्टष्ट) में कुवैत सेंसर बोर्ड काफी सख्त रवैया अपना रहा है।

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, कुवैत एक महत्वपूर्ण विदेशी क्षेत्र है। हालांकि, इस बैन का फिल्म पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। इसे यूएई, कतर, बहरीन आदि देशों में मंजूरी मिल गई है। फिल्म को उत्तरी अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में भी पूरी तरह से रिलीज किया जाएगा। फिल्म के हिन्दी वर्जन का टाइटल रॉ रखा गया है और इसे हिन्दी भाषी बाजारों में लगभग 600-700 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।
विजय के अलावा फिल्म बीस्ट में पूजा हेगड़े दिखने वाली हैं। फिल्म के हिन्दी ट्रेलर को बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने लॉन्च किया था। ट्रेलर में विजय का एक्शन अवतार दर्शकों को पसंद आया है। फिल्म में वह एक रॉ एजेंट वीरा राघवन की भूमिका में दिखने वाले हैं। फिल्म की कहानी आतंकवादियों के हाईजैक की एक घटना के इर्दगिर्द घूमती है। नेल्सन दिलीपकुमार ने फिल्म का निर्देशन किया है।
बीस्ट की टक्कर  केजीएफ चैप्टर 2 और जर्सी से होगी।  केजीएफ चैप्टर 2 और जर्सी दोनों फिल्में 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।  केजीएफ चैप्टर 2 में जहां यश लीड रोल में हैं, वहीं जर्सी में बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर दिखेंगे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *