उत्तराखंड

15 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में देहरादून के नामी ठेकेदार गुरविंदर सिंह नागपाल के खिलाफ हुई FIR, हो सकती है 6 साल की सजा

देहरादून। राजपुर रोड, देहरादून में निर्माणाधीन पांच सितारा होटल के निर्माण में कथित ठेकेदार गुरविंदर सिंह नागपाल द्वारा 15 करोड़ की ठगी करने की FIR दर्ज़ की गयी है। भुक्तभोगी लारोचे होटल्स एंड रिसॉर्ट्स द्वारा मुसूरी डायवर्सन, राजपुर रोड पर 5 सितारा होटल का निर्माण किया जा रहा है, इस निर्माण कार्य के लिए गुरविंदर ने अपनी कंपनी मैसर्स आई० के० बिल्डर्स के माध्यम से दिनांक 14/01/2021 सशर्त अंकित ठेका लेकर कार्य आरम्भ किया। गुरविंदर द्वारा फ़र्ज़ी बिलो के माध्यम से लगभग 19 करोड़ का भुगतान लेने के बाद, सिर्फ 4 करोड़ का ही काम किया पाया गया। इस धोखाधड़ी के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के बाद किये गए सर्वेछण में गुरविंदर द्वारा प्रस्तुत 15 करोड़ के बिल फ़र्ज़ी पाए गए। कार्य स्थल पर लगायी गयी मशीनरी भी गुरविंदर के द्वारा बिना किसी पूर्व सुचना के हटा दी गयी है जिसकी वजह से निर्माण कार्य रुक गया है।

सुचना मिली है की कथित ठेकेदार गुरविंदर सिंह जुए और अन्य कई गलत आदतों का आदि भी है और इसी प्रकार कई लोगो के साथ करोड़ो की बेमानी में लिप्त है , दर्ज़ प्राथमिकी के आधार पर गुरविंदर सिंह को 6 साल की सजा हो सकती है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *