रुड़की

ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं को अनदेखा करने का आरोप

रुड़की। लक्सर ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार पर ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं को अनदेखा करने का आरोप लगाया। कहा कि सरकार को चाहिए कि वह ट्रांसपोर्टरों के साथ भी बैठक कर चारधाम यात्रा को लेकर होने वाली उनकी समस्याओं का समाधान करें। गुरुवार को लक्सर ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी ने कहा कि आगामी दिनों में प्रदेश में चार धाम यात्रा शुरू हो रही हैं।

लेकिन हर वर्ष सरकार और अधिकारी अनेक विषय पर चर्चा करते हैं। लेकिन कभी आज तक भी ट्रांसपोर्टरो को बुलाकर उनकी समस्या व सुझाव नहीं लिए गए जो गलत है। कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान ट्रक व्यवसायियों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहता है। लक्सर ट्रक यूनियन के अध्यक्ष अरुण चौधरी ने कहा कि ट्रक यूनियन द्वारा अपनी गाड़ियों में खाद्य सामग्री लोडिंग कर उसको पहाड़ी क्षेत्र में सप्लाई किया जाता है। लेकिन सरकार की ओर से ऋषिकेश में कोई भी पार्किंग, शौचालय एवं खाने-पीने आदि की कोई सुविधा गाड़ी के चालक व परिचालक को नहीं दी जाती। उनका कहना था कि चालक पूरी रात गाड़ियों को सड़क किनारे खड़ी कर सोने को मजबूर होते हैं।

महामंत्री अनिल चौधरी ने कहा कि बाहरी राज्यों में जाने के लिए ट्रकों को नेशनल परमिट की जरूरत होती है और उत्तराखंड के ट्रकों में उत्तराखंड का परमिट अलग से लेना पड़ता है। जो पूरी तरह से गलत है जिससे सरकार को ही नुकसान हो रहा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *