उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की अध्यक्षता में कल होगी कार्यमंत्रणा समिति की बैठक

देहरादून। 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र का एजेंडा कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में तय होगा। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में 13 जून को कार्यमंत्रणा और विधानमंडल दल की बैठक होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि बजट सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सत्र में संसदीय और विधायी कार्यों की कार्यवाही के लिए 13 जून को विधानसभा भवन में कार्यमंत्रणा समिति व विधानमंडल दल की बैठक आयोजित होगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में सत्र संचालन और विधायी कार्यों का एजेंडा तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में पक्ष व विपक्ष से सदन को शांतिपूर्वक व सुचारु रूप से चलाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की जाएगी।

सरकार ने 14 से 20 जून तक सत्र का संचालन तय किया है। इसमें बजट पेश करने के साथ ही कई विधेयक और वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट सदन पटल पर रखे जाएंगे। उत्तराखंड एकल खिड़की सुगमता एवं अनुज्ञापन विधेयक, उत्तराखंड भू संपदा नियामक प्राधिकरण विनियम विधेयक, पेट्रोलियम एवं ऊर्जा अध्ययन विश्वविद्यालय अधिनियम संशोधन विधेयक, उत्तराखंड अग्नि एवं आपदा सेवा अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा संशोधन विधेयक, कैंपा की वार्षिक लेखा विवरण, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट सदन पटल पर रखी जाएगी।

 कार्यमंत्रणा समिति में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, मोहम्मद शहजाद, खजान दास शामिल हैं। विधानमंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बसपा से मोहम्मद शहजाद शामिल होंगे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *