उत्तराखंड

चुनाव के बाद उत्तराखंड बीजेपी में विधायकों के विरोध से खलबली, CM धामी और मदन कौशिक दिल्ली तलब

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बीजेपी के विधायकों में जिस तरह से विरोध देखने को मिल रहा है उससे उत्तराखंड बीजेपी में खलबली मच गई है. वोटिंग होने के बाद भाजपा विधायक संजय गुप्ता, कैलाश गहतोड़ी और हरभजन सीमा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर जो आरोप लगाए उससे पार्टी असहज स्थित में आ गई है. जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक दोनों को दिल्ली तलब किया गया है।

चुनाव के बाद उत्तराखंड बीजेपी में खलबली

प्रदेश में वोटिंग के बाद बीजेपी में सिर फुटौव्वल मचा हुआ है. पहले तो बीजेपी विधायक संजय गुप्ता, कैलाश गहतोड़ी और हरभजन सीमा ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर आरोप लगाए और भितरघात की बातें सामने आईं. इस बीच मदन कौशिक का एक ट्वीट भी वायरल हो रहा है जिससे पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है. इस ट्वीट में लिखा है कि ”भाजपा उत्तराखंड में हार रही है इसलिए मैं आज पार्टी से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देता हूं. सीएम धामी को मैंने बहुत बहुत समझाने की कोशिश की मगर उनकी लालसा देवभूमि में भाजपा को ले डूबी है.” ये ट्वीट फर्जी है या सही, इसकी जांच की जा रही है. उत्तराखंड एसटीएफ इसके बारे में गहनता से जांच कर सच्चाई तलाशने में लगी है.

सीएम धामी और मदन कौशिक दिल्ली पहुंचे

दूसरी तरफ उत्तराखंड में चुनाव संपन्न होने के बाद में जिन विधायकों के बागी तेवर देखने को मिले हैं अब भाजपा संगठन की ओर से उनसे जवाब तलब करने की तैयारी चल रही है. इसके साथ ही आलाकमान में इसे लेकर काफी गंभीर है जिसके बाद सीएम धामी और मदन कौशिक को दिल्ली तलब किया गया है. दोनों नेता दिल्ली पहुंच कर पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा केंद्रीय आलाकमान के सामने रखने वाले हैं. मतदान संपन्न होने के बाद में भाजपा में हालात देखने को मिल रहे हैं उससे साफ है कि प्रदेश में भाजपा के भीतर सबकुछ ठीक नहीं हैं।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *