भगवानपुर

बिजली बिलों में हो रही लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे आम लोग

भगवानपुर। बिजली, पानी और खाना इंसान की सबसे पहली जरुरत होती है, और इन्हीं जरुरतों में से यदि एक को भी कम कर दिया गया तो  जन- जीवन पर इसका काफी गहरा प्रभाव देखने को मिलता है। ऐसा ही कुछ हाल अभी भगवानपुर जिला हरिद्वार के अनिल शर्मा का हो रहा है। और न केवल अनिल बल्कि इनके साथ- साथ काफी लोगों को भी बिजली बिल में हो रही लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। आपको बता दें कि पीड़ित नागरिक अनिल शर्मा द्वारा बताया गया कि पिछले तीन महीनों से उनका बिजली का बिल बढ़कर आ रहा था। शिकायत करने पर भी बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई, तथा बिना कोई नोटिस दिए उनका कनेक्शन काटकर उनका मीटर भी उतार दिया गया।

साथ ही बिजली का बिल सही कराने के लिए पीड़ित अनिल शर्मा से बिजली विभाग के SDO उस्मान अली द्वारा 5000 से 10000 रुपये की मांग की गई। बिजली विभाग से बहुत से आम लोगों की इस तरह की समस्याएं है, जिनका कोई भी समाधान नहीं हो पाता है। पीड़ित व्यक्तियों का कहना है की यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ व्यापक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

यह समस्या केवल एक दिन की या फिर सिर्फ एक आदमी की नहीं है, बल्कि कई लोगों की समस्या है। लोग हर दिन बिजली विभाग के बाहर अपनी समस्याओं को लेकर आ रहे है, लेकिन उनकी मांगों को न तो सुना जा रहा है, और न ही उन पर कोई अमल किया जा रहा है। कई लोग तो ऐसे है, जिनको बिजली विभाग का चक्कर काटते- काटते सालों गुजर गए है, लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

Aanand Dubey / Sanjay Dhiman

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *