भगवानपुर

भगवानपुर आबादी क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान हटाए जाने को लेकर लोगों का धरना प्रदर्शन जारी

भगवानपुर। आबादी क्षेत्र में पंडितों वाली गली, हनुमान मंदिर व पास में ही बने प्राचीन शिव मंदिर के पास अंग्रेजी शराब की दुकान खोली गई है, जिसका लोगों द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है। एक तरफ ग्रामीण क्षेत्र के लोग है, और दूसरी तरफ अंग्रेजी शराब की दुकान खोले ठेकेदार। न तो अंग्रेजी शराब की दुकान खोले बैठे लोग अपनी दुकान वहां से हटाने को तैयार है, और न ही लोग जो इन दुकानों का विरोध कर रहे है, वह अपने प्रदर्शन से हटने को तैयार। दरअसल भगवानपुर आबादी क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकानों का मंदिरों के पास लोगों को लाजमी नहीं लग रहा है, वह लगातार इसका विरोध कर रहे है।

इस मामले में पूर्व प्रधान नरेश धीमान का कहना है कि सर्विस लेने में अंग्रेजी शराब की दुकान पंडितों वाली गली में खोली गली है, जो कि किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। किसी के धर्म- कर्म को भ्रष्ट करना स्वभाविक नहीं है। इसके साथ ही मंदिरों के पास में इस तरह की दुकानों का होना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोग इसका काफी दिनों से विरोध कर धरने पर बैठे हुए है, लेकिन शराब की दुकान खोले बैठे ठेकेदार दुकान बंद करने को तैयार नहीं।

अब इस पूरे मामले में पूर्व प्रधान से साथ ही कई लोग अनशन पर बैठ चुके है, इनका कहना है, कि जब तक इनकी जायज मांग को पूरा नहीं किया जाएगा, तब यह यहां से हटेंगे नही। इसके साथ ही पूर्व प्रधान नरेश धीमान ने बताया कि इस घटनाक्रम के बारे में प्रशासन की ओर से अभी तक कोई भी पहल नहीं की गई है। इस घटनाक्रम का जेएम को भी पत्र सौंपा गया है। उनकी मांग केवल इन धार्मिक स्थलों से शराब की दुकानों को हटवाना है। पूर्व प्रधान का द्वारा बताया गया कि मंदिर में हर दिन पूजा- पाठ करने के लिए महिलाएं, बच्चे कोई न कोई आता रहता है, और यहां पर मौजूद शराबियों द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ या फिर बोलचाल जैसी घटनाएं हो जाती है। जो किसी भी प्रकार से सही नहीं है। धार्मिक स्थल पर शराब की दुकान खोलने का कोई मतलब ही नहीं बनता। वह जमकर इसका विरोध कर रहे है। और लगातार मंदिरों के पास से शराब की दुकानों को बंद करने का आहान कर रहे है।

पूर्व प्रधान के साथ ही कई लोग इस पूरी बात के विरोध में खड़े उतर रखे है। इसमें मनोज कपिल, नरेश धीमान, कमल वर्मा, अनिल शर्मा, नीरज गालव, पवन शर्मा, चंदन कौशिक, अभिषेक शर्मा, भानू त्यागी, प्रवेश सैनी, दिनेश धीमान, विक्की पंडित, सुनील कौशिक, लक्की शर्मा, चंदन सैनी आदि लोग मौजूद है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *