सुल्तानपुर

जिला अस्पताल सुल्तानपुर में दो शिक्षकों में हुई डेंगू की पुष्टि

सुल्तानपुर। जिला अस्पताल में दो शिक्षकों में डेंगू की पुष्टि की गई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग डेंगू को लेकर सतर्क हो गया है। इन दिनों डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती है, डेंगू का खतरा लगातार बरकरार है, जिसे देख जिले में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। दोनों शिक्षकों को जिला अस्पताल के पेइंग वार्ड में भर्ती किया गया है, व दोनों के बैड पर मच्छरदानी लगाई गई है। चिकित्सकों द्वारा दोनों शिक्षकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

कोतवाली देहात क्षेत्र के दोमुंहा निवासी शिक्षक आशीष कुमार व जौनपुर के गैरवा बांसगांव निवासी शिक्षक आशुतोष सिंह में डेंगू की पुष्टि हुई है। शिक्षक आशीष कुमार काफी दिनों से बुखार से ग्रसित थे, जिसके चलते उन्होंने जिला अस्पताल सुल्तानपुर में अपना चैकअप करवाया, यहां जांच के दौरान शिक्षक में डेंगू की पुष्टि की गई, वहीं शिक्षक आशुतोष सिंह का हाल भी कुछ यूं ही था।

आशुतोष सिंह को भी काफी दिनों से बुखार था, व उनके हाथ- पैर में काफी दर्द भी हो रहा था, जिसके चलते जांच के लिए पहुंचे शिक्षक में डेंगू की पुष्टि की गई है। सीएमएस डॉ. एससी कौशल द्वारा बताया गया है कि जिला अस्पताल में डेंगू की दवा की कोई कमी नहीं है, पर्याप्त मात्रा में अस्पताल के पास दवा है।

डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए पेइंग वार्ड की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर हर मरीज के बैड के लिए मच्छरदानी भी उपलब्ध है, साथ ही डेंगू से पीड़ित दोनों शिक्षकों का भी उचित ध्यान रखा जा रहा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *