खेल

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने दो विकेट से जीता मैच

एशिया कप 2022 में ग्रुप बी का मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया, जिसमें श्रीलंका ने बांग्लादेश पर शानदार जीत हासिल कर सुपर-4 में जगह बना ली है। इससे पहली ग्रुप ए के मुकाबले में टीम इंडिया और हांगकांग के बीच मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने हांगकांग को हराकर सुपर-4 में जगह बनाई है, वहीं श्रीलंका की टीम ने भी सुपर-4 में अपनी सीट पक्की कर दी है। श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराया है, श्रीलंकाई टीम ने मैच का रुख एकदम से बदलकर अपने नाम ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

दोनों टीम के बीच मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रनों की पारी खेली, जिसके बाद बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने 184 रनों का लक्ष्य रख दिया। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के साथ ही श्रीलंकाई बल्लेबाज बल्लेबाजी में इतिहास रचने के मकसद से मैदान में उतरे। टीम ने 45 रन पर अपना पहला विकेट गवां दिया, जिसके बाद एक- एक करके टीम के विकेट जाने लगे।

मैच को देख यहीं लग रहा था, श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश के सामने ढेर हो गई है, लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने एकदम से मैच का रुख बदलते हुए शानदार जीत हासिल कर ली। श्रीलंका टीम के कुसाल मेंडिस ने 37 गेंदों में शानदार 60 रनों की पारी खेलते हुए मैच का रुख ही बदल दिया, वहीं कप्तान दासुन शनाका ने भी 33 रनों में 45 रन बनाए। टीम अब जीत के करीब पहुंचने लगी थी, जिसके बाद अंत में मोसदेक हुसैन ने नौ गेदों में 24 रन बनाकर नाबाद पारी खेली, और मैच जीत लिया। श्रीलंका की टीम ने अपनी जीत का जश्न नागिन डांस करते हुए मनाया।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *