खेल

एशिया कप सुपर-4 राउंड में श्रीलंका से मिली हार के बाद एशिया कप से बाहर होने की कगार पर भारत

एशिया कप सुपर-4 राउंड में भारत को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा, पहले पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को हार देखनी पड़ी, तो वहीं अब श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी भारतीय टीम को हार मिली है। लगातार दूसरी बार मिली हार के बाद भारतीय टीम अब एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी हो रखी है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, और 20 ओवर में 173 रन बनाए। 174 रनों के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी श्रीलंका की टीम ने 19.5 ओवर में चार विकेट गवाकर 174 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए भारतीय टीम को छह विकेट से हरा दिया।

भारतीय टीम के पास एक मौका शेष 

श्रीलंका से मिली हार के बाद भारतीय टीम का अब एशिया कप में बने रहना काफी मुश्किल हो गया है। हालांकि अभी टीम के पास एक मौका बाकी है, भारतीय टीम यदि अफगानिस्तान के साथ मुकाबला जीत जाती है, तो शायद टीम की किस्मत कुछ बदल जाएगी, लेकिन इसके लिए भी अभी पहले अफगानिस्तान की टीम को पाकिस्तान को हराना होगा, तभी भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ मुकाबला कर पाएगी। आज अफगानिस्ता और पाकिस्तान की टीम के बीच मैच खेला जाएगा, जिसमें अफगानिस्तान को जीतना बेहद जरुरी यदि अफगानिस्तान हार गया, तो भारतीय टीम के साथ ही अफगानिस्तान भी एशिया कप से बाहर हो जाएगा।

टॉप वन पर पहुंची श्रीलंका

श्रीलंका की टीम दो जीत के बाद सुपर फोर के प्वाइंट्स टेबल पर टॉप वन में है, वहीं एक जीत के बाद पाकिस्तान दूसरे नंबर पर बना हुआ है, और दो हार के बाद तीसरे स्थान पर भारतीय टीम है। अफगानिस्तान की टीम सबसे लास्ट चौथे स्थान पर है। आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मैच काफी अहम होने वाला है। इस मैच पर भारतीय टीम की एशिया कप में टिके रहने की किस्मत लिखी है। अब यह देखना होगा कि क्या एशिया कप में जगह बना पाएगी टीम इंडिया।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *