हरिद्वार

हेट स्पीच मामले में जितेंद्र नारायण त्यागी ने हरिद्वार कोर्ट में किया सरेंडर

हरिद्वार।  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जितेंद्र नारायण त्यागी  ने कोर्ट में सरेंडर किया। जान के खतरे को देखते हुए उन्‍हें सुरक्षा के आदेश दिए।

धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित की गई धर्म संसद में हेट स्पीच मामले में आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायण त्यागीने हरिद्वार न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।  जितेंद्र नारायण त्यागी को कुछ कट्टरपंथियों से खतरा है, इसको देखते हुए न्यायालय ने इनकी सुरक्षा का आदेश भी दिया है।

जितेंद्र नारायण त्यागी सबसे पहले निरंजनी अखाड़ा पहुंचे। यहां अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्रपुरी से भेंट करके उनका आर्शीवाद लिया, इसके बाद वे हरिद्वार कचहरी परिसर में पहुंचे। ‌ उनके साथ रविंद्रपुरी महाराज सहित कई साधु संत भी मौजूद रहे।

 

17 से 19 दिसंबर 2021 को हरिद्वार के वेद निकेतन में धर्म संसद आयोजित हुई थी। आरोप है कि इसमें एक समुदाय को खत्म करने जैसी बातें कही गईं। ज्वालापुर निवासी गुलबहार खां ने हरिद्वार शहर कोतवाली में 23 दिसंबर 2021 को करीब 10 धर्मगुरुओं के खिलाफ हेट स्पीच मामले में मुकदमा करवाया था। इसमें जितेंद्र नारायण त्यागी का नाम भी था।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *