रुड़की

रुड़की में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरे को लेकर लोगों को किया गया जागरुक

रुड़की। सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरे को देख प्रशासन द्वारा एक जुलाई 2022 से सिंगल यूज प्लास्टिक की वस्तुओं पर बेन लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग किया जा रहा है। सिंगल यूज प्लास्टिक का पर्यावरण के साथ ही लोगों पर भी काफी प्रभाव पड़ता है, लेकिन लोग इस चीज को समझ नहीं रहे है, और सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग किए जा रहे है। लोगों को जागरुक करने की दृष्टि से रुड़की में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के बारे में लोगों में जागरुकता फैलायी गई।

कार्यालय की ओर से लोगों को बताया गया कि 22 अगस्त से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग किया गया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभी तक इसकी रोक पर ज्यादा सख्ती नहीं बरती गई थी, लेकिन अब आगामी 22 अगस्त से इसकी रोक पर सख्ती बरती जाएगी। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है, लेकिन लोग तभी भी इसका प्रयोग कर ही रहे है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम द्वारा रुड़की के रामनगर बाजार, मालवीय चौक, रेलवे स्टेशन बस अड्डे शताब्दी द्वार आदि जगहों पर यह जागरुकता अभियान चलाया गया, जिसमें लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले नुकसान व इस मामले में लगने वाले जुर्माने से अवगत कराया गया। 22 अगस्त से जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *