हरिद्वार

कांवड़ यात्रा में कानून व शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हरिद्वार में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

हरिद्वार। कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है, यात्रा में लाखों की संख्या में कांवड़िए हरिद्वार पहुंच रहे है। कांवड़ियों की भीड़ को देख पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के तमाम इंतजाम किए गए है, कांवड़ यात्रा को सुरक्षित व सफल तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन से लेकर पुलिस तक अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस यात्रा को सही ढंग से सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए हर एक संभव प्रयास कर रही है।

इसी कड़ी में पुलिस द्वारा आज हरिद्वार में देवपुरा चौक से फ्लैग मार्च निकाला गया, इससे पुलिस ने असामाजिक तत्वों को कड़ा संदेश दिया। पुलिस बल की टीम ने यह फ्लैग मार्च जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में निकाला।

इस फ्लैग मार्च में कांवड़ यात्रा में तैनात पुलिस, पीएसी व पैरामिलिट्री फोर्स, यातायात पुलिस और सीपीयू के जवान शामिल हुए। हरिद्वार के देवपुरा चौक से शुरु हुए फ्लैग मार्च को ज्वालापुर, बहादराबाद, रुड़की, मंगलौर, भगवानपुर, इमलीखेड़ा, कलियर, धनौरी आदि जगहों तक चलाया गया, और अंत में प्रेमनगर चौक पर फ्लैग मार्च को समाप्त किया गया।

कांवड़ यात्रा में लाखों यात्री हरिद्वार पहुंच रहे है, वहीं आने वाले दिनों में यह लाखों का आंकड़ा करोंड़ों में बदलने वाला है। यात्रियों की बढ़ती आमद में आतंकी खतरा भी बना हुआ है, जिसे देख पुलिस ने फ्लैग मार्च के माध्यम से यह संदेश कि यात्रा में माहौल खराब करने वालों के प्रति कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *