मनोरंजन

पृथ्वीराज की निराशाजनक शुरूआत, विक्रम ने मारी बाजी, दुश्मनों से पिछडे मेजर

इस शुक्रवार 3 जून को बॉक्स ऑफिस पर 3 फिल्मों का टकराव देखने को मिला। इनमें एक फिल्म बॉलीवुड की थी और शेष दो दक्षिण भारत की, जिन्हें हिन्दी में भी प्रदर्शित किया गया था। बॉक्स ऑफिस को उम्मीद थी कि मूल रूप से हिन्दी भाषा में बनी अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज जोरदार ओपनिंग लेगी लेकिन ऐसा सम्भव नहीं हुआ। दर्शकों ने अक्षय कुमार की फिल्म को उनकी पिछली असफल फिल्म बच्चन पांडे से भी कम तवज्जो दी। बॉक्स ऑफिस पर लगातार गिरती अभिनेता अक्षय कुमार की साख को उनकी नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने और नुकसान पहुंचाया है। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन उनकी इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से भी कम रहा है। फिल्म ने उम्मीद से काफी कम कलेक्शन किया है और फिल्म के बजट को देखते हुए इसकी पहले दिन की ओपनिंग काफी निराशाजनक मानी जा रही है। वहीं, कमल हासन की फिल्म ‘विक्रम’ के पहले दिन शानदार कलेक्शन करने से तमिल सिनेमा में खुशी की लहर दौड़ गई है। इन दोनों फिल्मों के साथ रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘मेजर’ का कलेक्शन रिलीज के पहले दिन सबसे कम रहा।

यश राज फिल्मस के बैनर तले बनी अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त और मानव विज स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी है और इसे अकेले भारत में 3550 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। माना जा रहा था कि फिल्म पहले दिन कम से कम 14 से 15 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेगी लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई शुरूआती आंकड़ों के मुताबिक 10.50 करोड़ रुपये पर ही अटक गई है। अक्षय कुमार की इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन इससे ज्यादा कमाई करते हुए 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपनी मूल भाषा हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

3 जून को ही रिलीज हुई निर्देशक लोकेश कनगराज की फिल्म ‘विक्रम’ ने इस दिन रिलीज हुई तीनों फिल्मों में से सबसे ज्यादा कारोबार किया है। कमल हासन, विजय सेतुपति और फहाद फासिल अभिनीत इस फिल्म ने पहले तो एडवांस बुकिंग में ही बाकी दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था और अब शुक्रवार देर रात तक जो आंकड़े इस फिल्म के आए हैं, उससे पता चलता है कि फिल्म ने पहले दिन के कलेक्शन में भी बाजी मार ली है। फिल्म ‘विक्रम’ ने रिलीज के पहले दिन सारी भाषाओं को मिलाकर करीब 34 करोड़ रुपये की नेट कमाई बॉक्स ऑफिस पर की है। फिल्म की पहले दिन के टिकटों की कुल बिक्री 40 करोड़ रुपये के आसपास रही है। फिल्म अपनी मूल भाषा तमिल के अलावा हिंदी और तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

शुक्रवार को हिंदी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और तमिल फिल्म ‘विक्रम’ के साथ ही निर्माता महेश बाबू की तेलुगू फिल्म ‘मेजर’ भी रिलीज हुई है। अदिवि शेष स्टारर इस फिल्म का पूरे देश में जबर्दस्त प्रचार किया गया और इसकी प्री रिलीज स्क्रीनिंग को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। लेकिन, फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। निर्देशक शशि किरण टिक्का की इस फिल्म ने पहले दिन के शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से सिर्फ सात करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन पहले दिन किया है। ये फिल्म तेलुगू के अलावा हिंदी और मलयालम में भी रिलीज हुई है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *