रुड़की

रेलवे मजदूर यूनियन ने किया रेलवे की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

रुड़की। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन से जुड़े रेलकर्मियों ने धरना-प्रदर्शन किया। यूनियन ने छह मांगों का ज्ञापन रेल मुख्यालय को भेजा। चेतावनी दी कि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

उरमू के लक्सर शाखा कार्यालय पर आयोजित धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व शाखा अध्यक्ष मोहम्मद सुभान खान ने किया। उन्होंने कहा कि रेल विभाग की गलत नीतियों का खामियाजा रेलवे के कर्मचारियों को भरना पड़ रहा है। विभाग में हजारों पद खाली पड़े हैं। इन भर्ती करने के बजाय विभाग ने 91 हजार पद सरेंडर करने का आदेश दे दिया है। उन्होंने इस आदेश को वापस लेने की मांग की।

शाखा सचिव नरेंद्र कुमार ने कहा कि विभाग रेल कर्मचारियों को आवंटित आवास का किराया हर साल बढ़ा रहा है। परंतु बार, बार कहने पर भी जर्जर आवासों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। उन्होंने आवासों की मरम्मत कराने की मांग रखी। इसके अलावा कर्मचारियों के रात्रि भत्ते पर लगाई गई 43600 रूपये की सीलिंग का आदेश निरस्त करने, कर्मचारियों के रोके गए एरियर का तुरंत भुगतान करने, गैटमैन की ड्यूटी की अवधि को 12 घंटे से कम करके 8 घंटे करने तथा पेंशन की नई नीति को खत्म कर पुरानी पेंशन नीति को ही लागू करने की मांग भी उठाई।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *