सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में राशन वितरण के दौरान जरुरतमंदों को किया जा रहा सड़ा चना वितरित

सुल्तानपुर। जिले में राशन वितरण के दौरान राशनकार्ड धारकों से भद्दा मजाक किया जा रहा है, राशन के नाम पर सड़ा- गला माल देकर लोगों को बीमार करने का कार्य किया जा रहा है। दरअसल सुल्तानपुर के भदैंया क्षेत्र के कई गांवों में राशनकार्ड धारकों को सड़ा चना बांटा गया है। इस चने दाल पर घुन भी लगे हुए है। चना दाल की हालत इतनी खराब हो रखी है, कि उसे जानवर तक भी न खाए। दाल से बदबू आ रही है, साथ ही घुन भी लगे हुए है। गरीबों परिवारों के साथ राशन के नाम पर इस तरह का खिलवाड़ हो रहा है, इस दाल को यदि कोई गरीब परिवार खाने की सोचे भी तो उसकी तबीयत खराब हो जाएगी।

इस दाल के पैकेट पर एक्सपायरी डेट भी लिखी हुई नहीं है। दाल के इस तरह से खराब वितरण पर जब लोगों ने इसका विरोध करते हुए गल्ले की दुकान पर पहुंचकर गल्लेदारों से इस बात के बारे में पूछा तो उनका कहना है कि इस पर उनकी कोई गलती नहीं है, चना दाल का वितरण करने वाली एजेंसी इसके लिए जिम्मेदार है। हमें तो जिस प्रकार की दाल प्राप्त हुई है, हम उसी तरह से उसका वितरण भी कर रहे है। चना दाल पूरी तरह से खराब मिली है, कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है, जो यह कह दें कि हां उसे सही दाल मिली है।

सभी लोगों को खराब दाल मिली है। दाल पर से कीड़े भी बाहर निकलकर आ रहे है। अब ऐसे में यदि कोई उसे खाने की सोच भी रहा हो, तो कैसे खाएगा। लोगों का कहना है, कि इससे बढ़िया उन्हें चना दाल का वितरण ही नहीं किया जाता। अगर किसी चीज का वितरण किया जा रहा है, तो उसका सहीं ढंग से वितरण हो, ताकि लोग उसे खा तो सके।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *