उत्तर प्रदेश

धर्मसमाज बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया “सप्तरंग प्रदर्शनी सीजन टू” का आयोजन

अलीगढ़। धर्म समाज बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रागंण में “सप्तरंग प्रदर्शनी सीजन 2″का आयोजन किया गया,जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा बनाए गए विभिन्न विषयों पर आधारित मॉडलों का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में ऋषिका अग्रवाल ने प्रदर्शनी का उदघाटन फीता काटकर किया।वहीं विद्यालय के प्रबंधक संजय गोयल और प्रधानाचार्या रचना गुप्ता ने बुके भेंट करके मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा छात्राओं द्वारा स्वागत गान भी प्रस्तुत किया गया।

मुख्य अतिथि के द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित किया गया।वहीं मुख्य अतिथि ऋषिका अग्रवाल ने कहा कि सभी विषयों पर आयोजित प्रदर्शनी देखकर ऐसा लगता है कि छात्रों की लगन और मेहनत का श्रेय अध्यापकों को जाता है और सभी को हार्दिक बधाई दी।प्रदर्शनी में जगन्नाथ यात्रा की प्रतिमा को सभी के द्वारा सराहा गया और इस प्रदर्शनी में गणित,विज्ञान, सामाजिक विज्ञान,हिंदी,अंग्रेजी,आर्ट एंड क्राफ्ट,कंप्यूटर साइंस,कॉमर्स और फिजिकल एजुकेशन आदि विषयों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई।

इस कार्यक्रम में धर्म समाज समिति के अध्यक्ष विजय अग्रवाल सोनी,सचिव राजीव अग्रवाल अनु, डॉ.ए.के.सिंघल,सुरेश गोविल,राजीव मित्तल,अमित नंदन अग्रवाल,राजीव रेमण्ड,उपेंद्र अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। सभी अतिथिगणों ने अध्यापकों के सहयोग से बनाए गये छात्रों के मॉडलों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी से न केवल छात्रों को प्रोत्साहन मिलता है अपितु उनकी प्रतिभा का विकास भी होता है।कार्यक्रम में अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्या रचना गुप्ता ने आए हुए सभी विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त किया और उन्हें स्मृति चिह्न प्रदान किये।इस अवसर हेड मिस्ट्रेस पूजा जैन एवं पुष्कर वार्ष्णेय और समस्त अध्यापक गण भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *