हरिद्वार

दो साल बाद शुरु हुई कांवड़ यात्रा पर मंडरा रहा आतंक का साया, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किया अलर्ट जारी

हरिद्वार। सावन माह के साथ ही कांवड़ यात्रा का शुभारंभ हो गया है, 14 जुलाई से कांवडियों की भारी आमद धर्मनगरी में उमड़नी शुरु हो गई है। बीते दो सालों से कोरोना महामारी के कारण यात्रा पर रोक लगाई गई थी, वहीं अब दो साल बाद शुरु हुई यात्रा में लाखों की संख्या में यात्री धर्मनगरी पहुंचकर, हरकी पैडी समेत तमाम गंगा घाटों से जल भरकर ले जा रहे है। श्रद्धालुओं की भारी आमद को देखते हुए प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां की गई है।

हरिद्वार प्रशासन ने की अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स की मांग 

इस बीच अब यात्रा पर आतंकी खतरा भी मंडरा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा भी यात्रियों की सुरक्षा को देख पुख्ता इंतजाम किया गया है। हरिद्वार के तमाम गंगा घाटों पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है, वहीं हरिद्वार प्रशासन द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय से अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स की मांग की गई है।

गंगा घाटों पर बढ़ाई गई सुरक्षा 

सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सीसीटीवी कैमरों से लेकर ड्रोन तक की निगरानी बढा दी गई है। बीते दिन 3.95 लाख यात्रियों ने हरिद्वार से गंगाजल भर अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान किया, इस बीच अब आतंकी साये की खबर सुन प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। हरिद्वार में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए है, लाखों यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा प्रशासन के ऊपर है। आतंकी खतरे से बचाव के लिए सुरक्षा बल की टीम तैनात है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *