हरिद्वार

हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आज, चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

हरिद्वार। जिले में आज 18 महीने बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है, जिसमें लोगों का खाका उल्लास देखने को मिल रहा है। जिले में 18 महीने बाद होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पुलिस बल की टीम भी अलर्ट मोड़ पर है। चुनाव में किसी प्रकार को कोई विलंब न हो, साथ ही चुनाव को निर्विघ्न संपन्न कराया जा सके इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए है। जिले में सुबह आठ बजे से मतदान करने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है। आपको बता दें कि मतदान सुबह आठ बजे से लेकर शाम के पांच तक किया जाएगा। इस बीच लोग कभी भी आकर मतदान कर सकते है, वहीं मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस बल के पांच हजार जवानों की अलग- अलग बूथों पर ड्यूटी लगाई गई है।

आज मैदान में उतरे 8791 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 858433 मतदाता अपने वोट से करेंगे। आज सभी प्रत्याशियों का भाग्य मतदाता पेटी में बंद हो जाएगा। आज मतदान होने के बाद 28 सितंबर को मतगणना करके चुनावी रिजल्ट घोषित किया जाएगा। लोगों में भी मतदान को लेकर खाका उल्लास देखा जा रहा है, लोग बढ़ चढ़कर अपने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े हो रखे है।

मतदान केंद्रों के बाहर काफी लंबी लाइन देखने को मिल रही है। आज हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। हरिद्वार जिले में 550 मतदान केंद्र बनाए गए है, सभी में पुलिस बल की टीम तैनात की गई है, ताकि मतदागणना स्थल या फिर मतदान करने में किसी प्रकार की कोई अर्चन न आए। मतदान करने के लिए सभी मतदाताओं के पास पहचान पत्र, आधार कार्ड और वोटर आइडी में नाम होना आवश्यक है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *