हरिद्वार

उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन पर 24 घंटे तक निशुल्क रहेगी यात्रा, हरिद्वार से बसों के फेरे बढ़ाने की भी तैयारी

हरिद्वार। आगामी 11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है, जिसके चलते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा का ऐलान किया है। यानि रक्षाबंधन वाले दिन जो बहनें अपने ससुराल से मायके जाएंगी, वह रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी, और यह योजना पूरे 24 घंटे तक चालू रहेगी। रोडवेज बसों ने भी रक्षाबंधन को लेकर तैयारी कर ली है, इतना ही नहीं बल्कि हरिद्वार से रक्षाबंधन वाले दिन अतिरिक्त बसें लगाने का भी प्रावधान किया गया है, साथ ही कुछ बसों के फेरे को भी बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

रक्षाबंधन वाले दिन सभी बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए पहुंचती है, जिसके चलते उस दिन काफी भीड़ भी रहती है। लोगों की आवाजाही का सिलसिला लगातार जारी रहता है, जिससे बसों के फेरे बढ़ाने की तैयारी की गई है। एक बस एक दिन में लगभग दो से तीन फेरे लगाएगी। हरिद्वार से देहरादून, ऋषिकेश, रुड़की, आदि रुटों पर बहनें ज्यादा सफर करती है, जिसके चलते इन रुटों पर अतिरिक्त बसें लगाने को कहा गया है।

बसों में निशुल्क यात्रा सिर्फ बहनें ही कर सकती है, बाकि उनके साथ यदि उनके बच्चे या फिर परिवार के कोई भी अन्य सदस्य रहते है, तो उनसे पूरा किराया वसूला जाएगा। आपकों बता दें कि यह निशुल्क बस यात्रा सिर्फ राज्य के अंदर ही रोडवेज बसों में कर सकते है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *