अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत को दी बधाई

अमेरिका। राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बधाई दी है, आज संपूर्ण भारतवर्ष में आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति व तमाम मंत्रियों से लेकर लोगों तक सभी ने अपने आवास स्थान से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर ध्वजारोहण किया है।

इस अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भारत अमेरिका के गठबंधन ने अमेरिका को एक अधिक समावेशी व मजबूत राष्ट्र बनाया है, साथ ही कहा कि भारत और अमेरिका आने वाले समय में वैश्विक चुनौतियों का सामना मिलकर करेगा।

भारत और अमेरिका का संबंध कभी खराब नहीं होंगे, दोनों देश आपस में भाईचारा बनाकर ही काम करेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडन ने आगे कहा कि भारतीय- अमेरिकियों समेत देश के सभी लोग भारत की आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा को सम्मान देने के लिए भारत के लोगों में शामिल हुआ है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने आगे कहा कि अमेरिका भारत के लोगों के साथ ही महात्मा गांधी के दिखाए हुए सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चल रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने भी भारतवासियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है।

Aanand Dubey / Sanjay Dhiman

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *