मनोरंजन

उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’, उत्तराखंड समेत अब तक सात राज्य कर चुके एलान

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को चारों ओर से सराहना मिल रही है। उनकी ये फिल्म दर्शकों के दिल को तो छू ही रही है, साथ ही राज्य सरकारों द्वारा भी इसे सराहा जा रहा है। राज्य सरकारें भी इस फिल्म को बढ़ावा दे रही हैं। इसी क्रम में अब उत्तर प्रदेश में भी यह फिल्म टैक्स फ्री हो गई है। इस सिलसिले में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कर विभाग को इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के निर्देश दिए हैं। शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अधिकारियों को फिल्म को टैक्स फ्री करने का आदेश जारी करने को कहा गया है।

फिल्म को टैक्स फ्री करने वाला यूपी सातवां राज्य है। इससे पहले हरियाणा, गुजरात, मध्यप्रेदश, कर्नाटक, त्रिपुरा  और गोवा सरकार ने भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। कुल मिलाकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को अब तक 7 राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 1990 में कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित इस फिल्म देखने के बाद पूर्व सीएम और भाजपा नेता प्रमोद सावंत ने कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को गोवा में कर-मुक्त घोषित किया जाएगा।

कर्नाटक में होगी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग-
कर्नाटक राज्य सरकार ने फिल्म को पहले ही टैक्स फ्री कर दिया है और अब विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक के विधायकों के लिए हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग की जानी है। “हम सभी (विधायकों) को कल (मंगलवार) शाम 6.45 बजे मंत्री मॉल के स्क्रीन नंबर 6 पर सिनेमा ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने का अवसर दिया गया है, सभी इस अवसर का उपयोग करें।” उन्होंने कहा, ”सरकार ने इसे पहले ही टैक्स फ्री कर दिया है, मैं सरकार को बधाई देता हूं। अच्छा होगा कि हम सब मिलकर इसे देखें।”

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *