मनोरंजन

केजीएफ: 2 बनी ब्रिटेन में सबसे ज्यादा टिकट की बिक्री करने वाली पहली भारतीय फिल्म

पैन इंडिया फिल्म  केजीएफ चैप्टर 2 लगातार सुर्खियों में है। अब इसकी रिलीज डेट करीब आ रही है तो इससे जुड़ीं नई-नई जानकारियां भी सामने आ रही हैं। अब जो खबर आ रही है, उससे  केजीएफ के प्रशंसक फूले नहीं समाएंगे। दरअसल, फिल्म ने रिलीज से पहले ही ब्रिटेन में एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। इससे साफ हो गया है कि यह ना सिर्फ भारत, बल्कि विदेशों में भी जमकर कमाई करने वाली है।

ब्रिटेन मे  केजीएफ के फैंस ने अपने टिकट पहले ही बुक करा लिए हैं। आरटीएफ फिल्म्स ने एक ट्वीट कर फिल्म की एडवांस बुकिंग से टूटे रिकॉर्ड की जानकारी साझा की है। ट्वीट के मुताबिक,  केजीएफ ने भारतीय फिल्मों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और टिकट बिक्री शुरू होने के 12 घंटे बाद ही 5,000 से अधिक टिकट बिकने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यह किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।
लंबे समय से फिल्मों की रिलीज पर कोरोना के कारण रोक लग गई थी। इन्हीं में से एक थी फिल्म  केजीएफ चैप्टर 2। कन्नड़ सिनेमा की सबसे बड़ी हिट बनी फिल्म  केजीएफ चैप्टर 1 के बाद लोग इसके दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।  केजीएफ चैप्टर 1 में यश की धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद दूसरे पार्ट में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

यश कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सफल और सबसे ज्यादा फीस पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। रॉकी भाई नाम से मशहूर यश ने मोडालासाला, किरातका, राजधानी, ड्रामा, गुगली, मिस्टर एंड मिसेज रामचारी और मास्टरपीस जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं।
केजीएफ 2 का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फिल्म में संजय दत्त और रवीना टंडन भी नजर आएंगी। इसमें मालविका अविनाश और श्रीनिधि शेट्टी भी दिखेंगी। फिल्म कन्नड़, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज होगी। यह 2018 में आई कन्नड़ फिल्म  केजीएफ चैप्टर 1 का सीच्ल है।  केजीएफ चैप्टर 1 पहली कन्नड़ फिल्म थी, जिसने 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। यह चौथी हिंदी में डब की गई फिल्म थी, जिसने सबसे ज्यादा कमाई की थी।
14 अप्रैल को  केजीएफ 2 की सिनेमाघरों में अकेले नहीं होगी, बल्कि इसका सामने दो और फिल्में भी हैं। एक है थलापति विजय की फिल्म बीस्ट और दूसरी है शाहिद की क्रिकेट पर आधारित फिल्म जर्सी। जहां बीस्ट 13 अप्रैल को रिलीज हो रही है, वहीं जर्सी 14 अप्रैल को सिनेमाघरों का दरवाजा खटखटाएगी। तीनों ही फिल्मों को लेकर दशकों के बीच क्रेज है। अब देखते हैं कि इन तीनों में से बॉक्स ऑफिस की जंग में कौन बाजी मारेगी?

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *