रुड़की

खनन पट्टे के नाम पर कारोबारी से झटके 90 लाख ठगे

रूडकी। लक्सर के दो लोगों ने खनन पट्टा स्वीकृत कराने का झांसा देकर दिल्ली के व्यवसायी से 90 लाख की रकम झटक ली। इसके बाद वे सालों तक व्यवसायी को चक्कर कटवाते रहे। ठगी का एहसास होने पर व्यवसायी ने लक्सर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है। नई दिल्ली के जामिया नगर थाने के जाकिर नगर की न्यू फ्रैंड्स कालोनी निवासी मुन्ने खां पुत्र अशरफ अली कारोबारी हैं।

2018 में वह हरिद्वार आए तो उनकी मुलाकात लक्सर क्षेत्र के स्टोन क्रशर मालिक अमित भारद्वाज से हुई। अमित ने रिवर ट्रेनिंग के सात पट्टे शासन से मंजूर होने की बात कही। बताया कि इनमें कुछ पट्टे इरफान पुत्र शरीफ निवासी सुल्तानपुर के हैं। अमित ने मुन्ने खां को सातों पट्टे लीज पर देने की बात कही। मुन्ने खां सहमत हुए तो अमित ने उन्हें इरफान से भी मिलवाया। बाद में उन्होंने मुन्ने खां से 75 लाख रुपये लेकर सातों पट्टों का उनके नाम एग्रीमेंट कर दिया। एग्रीमेंट के बाद वे खनन शुरू करने का कार्यादेश मिलने की बात कहकर मुन्ने खां को टरकाते रहे। इस दौरान उन्होंने कार्यादेश मिलने में खर्च की बात कहकर मुन्ने खां से 15 लाख की और रकम झटक ली। हाल ही में मुन्ने खां केा पता चला कि जिन पट्टों का एग्रीमेंट उन्होंने लिया है, उनमें से तीन पर खनन का कार्यादेश हो गया है। वे लक्सर पहुंचे तो पता चला कि उन्होंने तीनों पट्टे किसी दूसरे को दे दिए हैं। मुन्ने खां ने भिक्कमपुर चौकी में शिकायत की।

पुलिस ने उन्हें बुलाया तो उन्होंने एक महीने में रकम लौटाने का लिखित वादा किया। पर रकम वापस नहीं की। इसके बाद मुन्ने खां ने कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *