रुड़की

आईआईटी रुड़की में छात्रों को भोजनालय में नॉनवेज खाना दिए जाने का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

रुड़की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आईआईटी रुड़की में छात्रों को वेज के साथ नॉनवेज खाना परोसे जाने का विरोध जताया है। कार्यकर्ताओं द्वारा परिषद के पास पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया गया, वहीं संस्थान के मुख्य द्वार पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़ कर सभी कार्यकर्ता संस्थान के अंदर घुस गए। जिसे देख संस्थान के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया, इस दौरान दोनों तरफ से काफी हाथापाई हो गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संस्थान में प्रदर्शन करते हुए कहा कि यदि यहां पर छात्रों को जबरदस्ती नॉनवेज परोसा गया तो विद्यार्थी परिपद के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

दरअसल आईआईटी रुड़की में 2015 तक सभी मेस में वेज खाना ही दिया जाता था, लेकिन बाद में यहां पर जगह- जगह के बच्चों के आने से वेज खाना बनाना भी शुरु कर दिया। अब कई बच्चे परिषद में ऐसे है, जो केवल वेज ही खाते है, लेकिन कई ऐसे भी है, जिन्हें नॉनवेज खाना पसंद है। जिसे देख परिषद द्वारा यहां पर वेज और नॉनवेज दोनों तरह का खाना बनाने को कहा गया।

अब बहुत से विद्यार्थियों द्वारा यहां पर नॉनवेज बनाने का विरोध जताया जाने लगा, जिसके चलते कुछ दिनों पहले आईआईटी रुड़की के ही छात्रों ने नॉनवेज को लेकर विरोध किया था। अब यहां पर नॉनवेज का विरोध इतना बढ़ गया है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता तक नॉनवेज का विरोध कर रहे है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *