रुड़की

हरिद्वार के बाद अब रुड़की और देहात क्षेत्र में पुलिस टीम को दी जा रही स्मार्ट चीता बाइक

रुड़की। हरिद्वार सिटी के बाद अब रुड़की, मंगलौर, लक्सर, झबरेड़ा, बुग्गावाला आदि जगहों पर पुलिस टीम को स्मार्ट चीता बाइक दी जाएंगी, जिससे अब चोरी की घटना करके फरार होने वाले बदमाशों पर पुलिस टीम अपना शिकंजा जल्द ही कस सकती है। इन चीता बाइक में अनाउंसमेंट सिस्टम, जीपीए और आटोमेटिक लॉक लगा हुआ है। दरअसल शहर में चोरी की घटनाओं के दौरान चोर पुलिस को चकमा देकर तेजी से फरार हो जाते है, वहीं अब इन स्मार्ट चीता बाइक के जरिए पुलिस तुरंत चोरों का पीछा करके उन्हें पकड़ सकती है। इन चीता बाइक में अन्य बाइकों के मुकाबले ज्यादा स्पीड़ होती है, वहीं यह बाइक सिर्फ कुछ ही सिपाहियों को दी जाएगी।

लिस्ट में शामिल सिपाहियों को दी जाएगी बाइक 

चीता बाइक केवल उन्ही सिपाहियों को दी जाएगी, जिनके नाम लिस्ट में होंगे, और लिस्ट में केवल उन्हीं कर्मियों का नाम शामिल होगा, जो तेज- तरार व चटख – फटक वाले होंगे। लिस्ट में शामिल नामों के आधार पर उनके नाम से कोतवाली व थानें में बाइक भेजी जाएगी। यह बाइक जिला मुख्यालय से गश्त करने वाले सिपाहियों को दी जा रही है, जो सिपाही अक्सर गश्त में ड्यूटी दे रहे होते है।

चोरों को जल्द पकड़ने में मददगार 

उनको यह बाइक दी जा रही है, ताकि वह बदमाशों को जल्द पकड़ सके, साथ ही जरुरत पड़ने पर उक्त स्थान पर समय से पहुंच सके। ज्यादातर फरार हो रखे चोरों को पकड़ने के लिए यह बाइक मददगार साबित होगी। हरिद्वार में पहले ही इन बाइकों का आवंटन किया जा चुका है, वहीं अब रुड़की क्षेत्र में भी इनको बांटा जा रहा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *