उत्तराखंड

नाराज व्यापारी बोले, जाम लगा तो दुकानें बंद कर चाबी प्रशासन को सौंपेंगे

रुड़की। कस्बे में रोजाना लग रहे जाम की वजह से जहां राहगीरों को परेशानी हो रही है, वहीं नगर में हरिद्वार रोड के दुकानदारों के कारोबार पर भी इसका असर पड़ रहा है। बुधवार को हार्ट अटैक के मरीज को हरिद्वार ले जा रही निजी एंबुलेंस भी आधे घंटे जाम में फंसी रही। व्यापारियों ने इस पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
चीनी मिल चलने के बाद कस्बे के हरिद्वार हाईवे पर रोज जाम लग रहा है। कई बार तो दुपहिया वाहन भी जाम के चलते घंटों रुकने पर मजबूर हैं। बुधवार में सुबह ही मिल गेट के दोनों तरफ फिर जाम लग गया। इससे निकलने के प्रयास में लोग वाहनों को आड़ा तिरछा कर आगे ले गए पर इससे जाम और भी मुश्किल हो गया।

रायसी से हार्ट अटैक के मरीज मुकेश को लेकर हरिद्वार के लिए निकली निजी एंबुलेंस भी जाम में फंस गई। आधा घंटा जाम में फंसी रहने के बाद चालक किसी तरह एंबुलेंस को निकालकर आगे ले जा सका। जाम की सूचना पर कस्बा चौकी प्रभारी यशवीर सिंह नेगी पुलिसकर्मियों संग मौके पर पहुंचे। तब तक, मिल के सुरक्षाकर्मी भी वहां आ गए थे। उन्होंने आड़े तिरछे खड़े वाहनों को एक साइड कराकर यातायात सुचारू किया। इसमें उन्हें करीब सवा घंटा लगा। इस दौरान चौपहिया ही नहीं तिपहिया व दुपहिया वाहन भी जाम में रुके रहे। लक्सर व्यापार मंडल अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने एसडीएम से मिलकर इस पर नाराजगी जताई। कहा कि जाम से हरिद्वार रोड की दुकानों का व्यापार प्रभावित हो रहा है। उन्होंने समस्या का निस्तारण न होने पर सारी दुकानें बंद कर चाबियां प्रशासन को सौंपने की चेतावनी दी। एसडीएम ने मिल प्रबंधन व पुलिस से बात कर समस्या सुलझाने का भरोसा दिया।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *