मनोरंजन

अरबाज खान ने बताया क्यों शुरू नहीं हो पा रहा फिल्म दबंग 4 पर काम

सलमान खान की हिट फ्रैंचाइजी दबंग की अगली फिल्म दबंग 4 का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है। इससे पहले सलमान खुद दबंग 4 बनाने की ओर इशारा कर चुके हैं। अब फिल्म अभिनेता-प्रोड्यूसर अरबाज खान ने फिल्म के निर्माण पर जानकारी साझा की है। अरबाज ने कहा है कि दबंग 4 एक ऐसी फिल्म है जिसे वे पूरे दिल से और मेहनत से बनाना चाहते हैं।

अरबाज ने कहा कि दबंग 4 पर काम होगा। फिलहाल वह और सलमान दोनों ही अपने पुराने कामों में व्यस्त हैं। बकौल अरबाज दबंग 3 और दबंग 4 के बीच उतना समय नहीं लगेगा, जितना दबंग 2 और दबंग 3 के बीच लगा था। इस फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार करने के लिए अरबाज और सलमान दोनों को साथ में समय निकालने की जरूरत है। ऐसे में दोनों अपने अन्य काम पूरे करके इसपर काम शुरू करेंगे। अरबाज के अनुसार यह एक ऐसी फिल्म है जिसे वह रचनात्मक स्तर पर सलमान के पास ले गए थे। इसके बाद उन्होंने इसका निर्माण और निर्देशन किया। वहीं फिल्म में सलमान के किरदार चुलबुल पांडे को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। इस किरदार ने सलमान को बॉलीवुड में नया नाम दिया। ऐसे में यह फिल्म दोनों के दिल के बेहद करीब है और कोई एक इसको लेकर फैसला नहीं ले सकता।

दबंग बॉलीवुड की सबसे चर्चित फिल्म फ्रैंचाइजी में से एक है। यह फिल्म 2010 में आई थी। फिल्म में सलमान एक दबंग पुलिसवाले चुलबुल पांडे के किरदार में हैं। वहीं फिल्म में सोनू सूद ने छेदी सिंह की भूमिका में सुर्खियां बटोरी थी। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने दबंग से ही बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म का सीक्वल 2012 में आया था और दबंग 3 2019 में रिलीज हुई थी।

जहां दबंग और दबंग 2 का निर्देशन खुद अरबाज ने किया था वहीं दबंग 3 में निर्देशन की कमान प्रभुदेवा ने संभाली थी। चर्चा है कि दबंग 4 का निर्देशन अरबाज तिग्मांशु धूलिया को देना चाहते हैं। सलमान इन दिनों बिग बॉस 16 होस्ट कर रहे हैं। उनकी दो फिल्में किसी का भाई किसी की जान और टाइगर 3 चर्चा में है। किसी का भाई किसी की जान लंबे समय से चर्चा में है। इस फिल्म से शहनाज गिल बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। यह फिल्म अगले साल ईद के मौके पर आएगी। टाइगर 3 में एक बार फिर सलमान और कैटरीना कैफ की जोड़ी देखने को मिलेगी। यह फिल्म अगले साल दिवाली पर आएगी।

Aanand Dubey / Sanjay Dhiman

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *