हरिद्वार

मानसून शुरु होते ही हरिद्वार के रिहायशी इलाकों में निकलने लगे सांप, वन विभाग ने दो स्थानों से पकड़े सांप

हरिद्वार। मानसूनी सीजन शुरु हो गया है, बारिश होने से लोगों को एक ओर जहां गर्मी से निजात मिली है, तो दूसरी ओर मुश्किलें भी बढऩे लगी है। बारसात में बारिश के साथ ही जंगल से निकल रहे जंगली जीव आवासीय स्थानों की ओर बढ़ रहे है। इसी कड़ी में हरिद्वार के रिहायशी इलाके में भी सांप मिलने की सूचना प्राप्त हुई है। वन विभाग की टीम द्वारा आज सुबह दो स्थानों से सांप पकड़ा गया, वहीं एक घर से तो बड़ा अजगर पकड़ा गया।

प्रोविजन स्टोर में घुसा अजगर

हरिद्वार कनखल के दक्ष रोड पर प्रोविजन स्टोर में एक अजगर घुस जाने से हड़कंप मचा हुआ था, स्टोर के मालिक की डर से हालात खराब हो रखी थी। मौके पर ही लोगों ने वन विभाग की टीम को फोनकर बुलाया। टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को पकड़ा, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। इतना ही नहीं कनखल के कृष्णा नगर स्थित एक मकान में भी सांप के घूसने की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई, जिसके बाद विभाग की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर सांप को पकड़ा।

बरसात में सतर्कता बरतने की आवश्यकता

सांप व अजगर को पकड़कर वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई, इनको विभाग की टीम दूर जंगल में छोड़ देगी। बरसात के समय सांप व अन्य जीवों का खतरा अक्सर बना रहता है, बरसाती सीजन में लोगों को बारिश के साथ ही इन जीवों से भी सावधान रहने की आवश्यकता होती है।

Aanand Dubey / Sanjay Dhiman

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *