भगवानपुर

बिग ब्रेकिंग- भगवानपुर में डॉक्टर की लापरवाही से हुई महिला की मौत 

भगवानपुर। क्षेत्र में मौजूद गोयल क्लीनिक में डॉक्टर और स्टॉफ की लापरवाही की वजह से एक महिला की मौत हो गई है। इस पूरी घटना से क्षेत्र में एक ओर गुस्से की लहर देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी ओर महिला की मौत से परिजनों का रो- रोकर हाल बुरा चल रहा है। महिला की उम्र लगभग 33 वर्ष के आसपास बतायी गई है। दरअसल देर रात महिला को अचानक हार्ट अटैक पड़ गया है, जिसके चलते परिजन महिला को लेकर पास के क्लीनिक गोयल क्लीनिक में पहुंचे। जहां क्लीनिक का स्टॉफ मौजूद था।

महिला की स्थिति काफी खराब थी, लेकिन इसके बावजूद भी क्लीनिक के स्टॉफ द्वारा महिला को देखा नहीं गया, साथ ही क्लीनिक के डॉक्टर ने भी इस आपत्ति जनक स्थिति में महिला का चेक- अप नहीं किया। परिजनों के साथ स्टॉफ द्वारा भी दुरव्यवहार किया गया। इस क्लीनिक में यह एक ऐसी पहली घटना नहीं है, जहां एक महिला की मौत हुई है। इससे पहले भी यहां पर तीन ऐसे ही मौते हों चुकी है। क्लीनिक का यह चौथा मामला है, जब डॉक्टर और स्टॉफ की लापरवाही की वजह से किसी मरीज की जान चली गई। इस क्लीनिक में गंदगी के भी अपार भंडार देखने को मिले है। वॉशरुम से लेकर हर जगह पर गंदगी ही गंदगी देखने को मिल रही है।

बताया जा रहा है कि इस क्लीनिक का जो स्टॉफ है, वह भी अन्ट्रेड है। यहां आने वाले हर मरीज के साथ स्टॉफ द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है। ठीक इसी प्रकार क्लीनिक में सुविधाएं भी प्रचूर मात्रा में नहीं है। महिला को यहां लाने पर ऑक्सीजन की जरुरत थी, लेकिन क्लीनिक में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर खाली थे। काफी समय बीतने पर जब डॉक्टर महिला मरीज को देखने पहुंचे, तो मामले को टालते हुए दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

जहां डॉक्टरों द्वारा महिला को मृत घोषित कर दिया गया। गोयल क्लीनिक में इससे पहले के मामलों ने भी काफी तुल पकड़ा था, जिस वजह से यहां तोड़फोड़ के साथ ही लोगों द्वारा काफी हंगामा भी किया गया था, लेकिन बावजूद इसके अभी तक भी यह क्लीनिक अपनी सही हरकत में नहीं आया, और क्लीनिक के डॉक्टर और स्टॉफ की लापरवाही के कारण आज एक और मरीज को अपनी जान गवानी पड़ गयी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *