उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया ऐलान, रक्षाबंधन के दिन प्रदेश की महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मिलेगी मुफ्त सेवा

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा दिया गया है, इस तोहफे में प्रदेश के सभी महिलाएं प्रदेश के अंदर ही उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी। रक्षाबंधन के लिए सीएम धामी ने सभी बहनों को यह तोहफा दिया है। सचिव अरविंद सिंह द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। रक्षाबंधन का त्यौहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा, रक्षाबंधन के लिए अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए है, जिसे देख सभी बाजारों में रक्षाबंधन को लेकर बाजार सजने संवरने लग गए है।

दुकानों में रंग- बिरंगी राखियां देखी जा रही है। महिलाएं भी अभी से खरीदारी करने लग गई है। देहरादून समेत प्रदेश के सभी बाजारों में रक्षाबंधन को लेकर धूम मची हुई है। इस साल बाजारों में नई- नई राखियां देखी जा रही है, बच्चों को आकर्षित करने के लिए मोटू- पतलू, बार्बी डाल, डोरेमोन, भीम, नोबिता आदि की राखिया मिल रही है। बच्चे भी इन राखियों को खूब पसंद कर रहे है।

महिलाएं अपने भाईयों के लिए डाक द्वारा राखियां भेज रही है, वहीं डाक विभाग द्वारा भी राखी के लिए एक अलग लिफाफा जारी किया गया है। इस लिफाफे में आपकी राखी सुरक्षित तरीके से आपके भाई तक पहुंच जाएगी। रक्षाबंधन के इस पवित्र त्यौहार का सभी बहनें सालभर से इंतजार कर रही होती है, कि कब वह अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधेंगी।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *