भगवानपुर

भगवानपुर क्षेत्र की एक दवा फैक्ट्री में मशीन में दवाओं का पाउडर डालते समय 10 श्रमिकों की बिगड़ी हालत

भगवानपुर। क्षेत्र के पुहाना- इकबालपुर मार्ग पर एक दवा फैक्ट्री में मशीन में दवाओं का पाउडर डालते समय सात मजदूर व तीन सफाई कर्मियों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते वह बेहोश हो गए। इन सभी 10 लोगों को अन्य श्रमिकों द्वारा मौके पर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों का कहना है, कि सभी की हालात ठीक है, इनमें से सफाई कर्मियों को तो निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने फैक्ट्री पहुंचकर ही उपचार कर दुरुस्त कर दिया था, लेकिन मशीन में पाउडर डालने वाले श्रमिकों की हालत नाजुक देख उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सभी श्रमिकों की हालत ठीक 

हालांकि अब सभी की हालत ठीक है, एक मजदूर को छोड़ बाकी सभी को अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि दवाओं के पाउडर से उत्पन्न गैस इनके दीमाग में बैठ गई थी, जिसके चलते इनका ऑक्सीजन लेबल कम हो गया था, और यह बेहोश हो गए थे। दवा के साथ ही श्रमिकों को इंजेक्शन भी लगाया गया, जिसके बाद सभी की हालत ठीक है। मौके पर भगवानपुर पुलिस भी निजी अस्पताल श्रमिकों का हाल देखने पहुंची, जिसके बाद सभी की हालत ठीक देख कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

श्रमिकों की तहरीर पर की जाएगी कार्रवाई

श्रमिकों से पूछताछ के बाद भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि सात श्रमिक व तीन सफाईकर्मियों की हालत दवा फैक्ट्री में मशीन में दवाओं का पाउडर डालते समय बिगड़ गई थी, लेकिन अब सभी की हालत में सुधार है, साथ ही कहा कि यदि कोई श्रमिक मामले में कुछ भी तहरीर देता है, तो इसके बाद जांच कर कार्रवाई अमल में लायी जाएगी, लेकिन किसी भी श्रमिक द्वारा अभी तक ऐसी कोई तहरीर नहीं दी गई है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *