खेल

एशिया कप सुपर-4 राउंड के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान ने एक विकेट से अपने नाम किया मैच, भारतीय टीम की उम्मीदों पर फिरा पानी

एशिया कप सुपर-4 राउंड का चौथा मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुआ, जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर में मैच का रुख बदलते हुए एक विकेट से अपने नाम जीत दर्ज कर ली। अफगानिस्तान की इस हार के बाद भारतीय टीम की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लग गया। अब अफगानिस्तान और भारत दोनों ही एशिया कप से बाहर हो गए है, हालांकि दोनों के बीच आज औपचारिक मैच खेला जाएगा, लेकिन दोनों टीमें एशिया कप के मुकाबले से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तानी धूरंधरों ने आखिरी ओवर में मैच का पासा पलटते हुए अपने नाम शानदार जीत दर्ज कर दी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मैदान में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गवाकर 129 रन बनाकर पाकिस्तान के सामने 130 रनों का लक्ष्य रख दिया।

130 रनों के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम ने 131 रन बनाकर जीता मैच 

130 रनों के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20वें ओवर में मैच का रुख बदलते हुए एक विकेट से मैच जीत लिया। पाकिस्तानी खिलाड़ी नसीम शाह के अंतिम ओवर में दो छक्कों ने टीम को फाइनल में पहुंचाया है। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरुरत थी, वहीं टीम के पास एक ही विकेट भी बचा हुआ था। अब आखिरी ओवर की पहली और दूसरी फजहलहक फारुकी की गेंद पर नसीम शाह ने दो छक्के लगाकर 130 रनों के लक्ष्य के साथ ही 131 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला 

नसीम शाह ने पांचवी बार टीम को फाइनल के मुकाबले में पहुंचाया है। अब कल पाकिस्तान की सीधी भिडंत श्रीलंका के साथ होगी, वहीं आज भारत और अफगानिस्तान के बीच केवल औपचारिक मैच खेला जाएगा। अफगानिस्तान की हार के बाद भारत और अफगानिस्तान दोनों ही एशिया कप से बाहर हो गए है। पाकिस्तान के शादाब खान ने 36 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं इफ्तिखार अहमद ने 30, मोहम्मद रिजवान ने 20, आसिफ अली ने 16 और नसीम शाह चार गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने के साथ ही नाबाद रहे।

                     

Aanand Dubey / Sanjay Dhiman

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, 7505953573

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *