भगवानपुर

विधानसभा भगवानपुर के गांव रुहलकी दयालपुर में इंद्र मेघवाल के लिए निकाला गया केंडल मार्च

भगवानपुर। विधानसभा के गांव रुहलकी दयालपुर में इंद्र मेघवाल के लिए केंडल मार्च निकाला गया, जिसमें आजाद समाज पार्टी के जिला सचिव सुमित कटारिया भी मौजूद रहे। छुआछुत की बुराई ने एक मासूम की जान ले ली है, जिसके चलते भगवानपुर विधानसभा में उस मासूम के लिए केंडल मार्च निकाला गया। दरअसल राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा गांव में एक नौ साल के मासूम ने स्कूल में मटके से पानी पिया, जिसके बाद टीचर ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। पिटाई इस हद तक कर दी, कि उसके कान की नस फट गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

मटके से पानी पीने पर की जमकर पिटाई

मासूम का कसुर सिर्फ इतना था, कि उसने जिस मटके से पानी पिया उस मटके से उस स्कूल का टीचर छैल सिंह पानी पीता था। बच्चे के उस मटके से पानी पीने के बाद टीचर ने उसकी जो पिटाई की उससे वह बुरी तरह घायल हो गया। उपचार के लिए बच्चे को उदयपुर रेफर किया गया। यहां भी हालात बिगड़ता देख उसे अहमदाबाद भेजा गया, लेकिन यहां पर बच्चे की उपचार के दौरान मौत हो गई। बच्चे की मौत से सभी के दिल दहल रखे है, कि आखिर एक टीचर ने बच्चे को सिर्फ पानी पीने के लिए इतना पीट दिया, कि जिससे उसकी जान तक चली गई।

शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर की गई गिरफ्तारी 

शिक्षक के खिलाफ हत्या व एस सी एस टी एक्ट धाराओं में केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले में दुख जताते हुए मासूम को जल्द से इंसाफ दिलाने को कहा है, साथ ही परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री कोष से देने को भी कहा है। एक ओर भारत में जहां आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया, तो वहीं दूसरी ओर देश को जात- पात व छुआछूत से आजादी कब मिलेगी इसका पता लगाना मुश्किल होता जा रहा है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *