राजनीतिराष्ट्रीय

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से निशंक ने की मुलाकात, मौजूदा राजनीतिक हालातों पर हुई चर्चा

दिल्ली। उत्तराखंड में चुनाव परिणाम आने से पहले बीजेपी सियासी गुणा भाग करने में जुट गई है।इसी क्रम में रविवार को दिल्ली में पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

प्रदेश में बीजेपी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को सत्ता सौंपना कहीं न कहीं इस चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है और साथ ही साल 2017 के चुनाव की अपेक्षा इस बार चुनाव में प्रदेश में मोदी लहर भी कम ही प्रभावशाली दिखाई दी। ऐसे में अगर बीजेपी प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाती है, तो बीजेपी आलाकमान अभी से अपने प्लान बी पर काम कर रहा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरिद्वार सांसद निशंक की मुलाकात के यही सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।हरिद्वार जिले में बसपा और निर्दलीय प्रत्याशियों का दबदबा रहा है।जहां साल 2002 में बसपा ने यहां आठ सीटों पर परचम लहराया था।वहीं, साल 2007 में सात और 2012 में बसपा के खाते में तीन सीटें आई थी।वहीं, साल 2017 में बसपा उम्मीदवार यहां अपना खाता नहीं खोल पाए ।

बीजेपी को लगता है कि इस बार हरिद्वार जिले से चुनाव में बसपा और निर्दलीय प्रत्याशी कुछ सीटों से जीतकर आ सकते हैं। ऐसे में अगर बीजेपी को सरकार बनाने में इन विधायकों की जरूरत पड़ी तो इन्हें साधने के लिए बीजेपी निशंक को आगे कर सकती है। सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के यही सियासी मायने हैं।

उत्तराखंड में आगामी 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं।ऐसे में बीजेपी आलाकमान प्रदेश में सरकार बनाने के तमाम सियासी गुणा भाग में जुटा है और साथ ही प्रदेश से बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली दरबार में हाजिरी जारी है। इसी क्रम में आज हरिद्वार से सासंद पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात और मौजूद राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *