सुल्तानपुर

एक करोड़ सरकारी पद खाली, नौकरियां क्यों नहीं दे रहे ताकि चुनाव में रेवड़ियां फेंकी जाएं- वरुण गांधी

सुल्तानपुर। अपनी बेबाकी के लिए जगजाहिर पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर एक बार फिर भाजपा सरकार का घेराव किया है। वरुण ने कहा कि देश में एक करोड़ सरकारी पद खाली हैं। घर-घर में बेरोजगार हैं तो नौकरियां क्यों नहीं दे रहे, ताकि पैसा बचाकर चुनाव में रेवड़ियां फेंकी जाएं, आटा-चावल मुफ्त में दिया जाए।

अपने दो दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे वरुण गांधी ने सोमवार को बिलसंडा के कई गांवों में जनसंवाद कार्यक्रमों को संबोधित किया। वरुण ने कहा कि राजनीतिक में भ्रष्टाचार बहुत घुस गया है।

मैंने आज तक सांसद की तनख्वाह तक नहीं ली है, सरकारी गाड़ी से नहीं चलता हूं, लाभ लेने लगूंगा तो मन की बात बोल नहीं पाऊंगा। कहा कि जिले के अन्य नेताओं को देखिए। सबने बनने के बाद अपना कितना फायदा किया। उनकी पहले स्थिति क्या थी और आज की स्थिति देखिए।

वरुण गांधी ने कहा कि हमको छोड़कर पीलीभीत के सभी नेता कमीशन खाते हैं। यह सब जनता का पैसा है। मुझे दिखावे की राजनीतिक नहीं करनी,ऐसी राजनीतिक करना है, जिसमें आप लोगों का हिस्सा हो। वरुण ने कहा कि एक जमाना था, जब उसूलों की राजनीतिक होती थी। देश का नेता कैसा हो महात्मा गंधी या भगत सिंह जैसा हो नारे लगते थे, लेकिन आज का नारा है, देश का नेता कैसा हो, जिसके पास सबसे ज्यादा पैसा हो।

वरुण गांधी ने कहा कि युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। पहले इतनी परीक्षाएं होती थीं,लेकिन अब जो परीक्षा में बैठता है तो तीन साल बाद रिजल्ट आता है।आधे पेपर तो कैंसिल हो जाते हैं। पहले इतनी नौकरियां थीं,लेकिन अब सब सिकुड़ गई हैं, क्योंकि सब प्राइवेट को बेच दिया है। प्राइवेट वाले दिल्ली-मुंबई के लड़के को रखेंगे या बीसलपुर के लड़के को।

वरुण गांधी ने कहा कि बड़े-बड़े उद्योगपतियों को 10-20 हजार करोड़ का लोन मिलता है, लेकिन यहां आम आदमी के दो लाख का लोन मिलने में प्राण निकल जाते हैं। वरुण ने कहा कि मैं दो हिंदुस्तान को नहीं देखना चाहता, जिसमें एक हिंदुस्तान के बच्चे विदेश में पढ़ें और नौकरी पाएं। दूसरे हिंदुस्तान में बच्चों के सपने छोटे हो, स्वास्थ्य भी ठीक न हो। नौकरी भी न मिल पाए। सिकुड़-सिकुड़ कर जीवन कटे।

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सोमवार सुबह सात बजे शंकर साल्वेंट पर लोगों की जन समस्याएं सुनी। इसके बाद वरुण गांधी बिलसंडा पहुंचे। वरुण ने ब्लॉक क्षेत्र के रम्पुरा नत्थू, पैतबोझी, इलाहबांस, पकड़िया, दियूरिया, सनगवां, बड़ागांव, गुलड़िया, सुजनी, पिपरिया संजरपुर, अकबराबाद, कनपरी, जमुनिया आदि गांवों में जन संवाद कार्यक्रमों को संबोधित किया।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *