भगवानपुर

भगवानपुर क्षेत्र में पुलिस ने चलाया सघन वाहन चेकिंग अभियान, वाहन चालकों में मचा हड़कंप

भगवानपुर। पुलिस ने भगवानपुर में आरक्षी अधीक्षक वैशाली के निर्देशानुसार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया, यह अभियान भगवानपुर अड्डा चौक के समीप से चलाया गया। पुलिस की वाहन चेकिंग को देख वाहन चालकों में हड़कंप मच गया, जिसके चलते बहुत से वाहन चालकों ने पुलिस चेकिंग से बचने के लिए अपना रास्ता ही बदल दिया। वाहन चालक पुलिस चेकिंग से बचने के लिए दूसरे रास्ते से निकलने शुरु हो गए।

पुलिस की सघन वाहन चेकिंग में गाड़ी के कागजात से लेकर हेलमेट, लाइसेंस आदि की उचित जांच की जा रही थी। बहुत से वाहन चालक ऐसे थे, जिन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था, पुलिस के हाथ लगते ही, पुलिस ने इनका उचित चालान काट हेलमेंट पहनने को लेकर जागरुक किया। अक्सर हम देखते है कि बाइक, स्कूटी चलाते हुए चालक हेलमेंट का प्रयोग नहीं करते, और न ही कार आदि चलाने में सीट बेल्ट का प्रयोग करते है।

बिना हेलमेंट व सीट बेल्ट के गाड़ी चलाना सुरक्षित नहीं होता है। यह वाहन चालक के लिए भी सुरक्षित नहीं है, और दूसरों के लिए भी नहीं। व्यक्ति की सुरक्षा दृष्टि से इनका प्रयोग किया जाता है, लेकिन आजकल के दौर में लोगों को यह भारी बोझ  जैसा लगता है। वाहन चलाते समय हेलमेंट, सीट बेल्ट से लेकर गाड़ी का लाइसेंस होना अतिआवश्यक है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *