सुल्तानपुर

सुल्तानपुर जिले के बेटे ने एसडीएम बनकर बढ़ाया जिले का मान, पढ़िए पूरी खबर

सुल्तानपुर। जिले के कूरेभार क्षेत्र के घाटमपुर गांव निवासी अवनीश तिवारी का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के वर्ष 2021 की परीक्षा में उपजिलाधिकारी के पद पर हुआ है। अवनीश ने 37वीं रैंक हासिल करके जिला का मान बढ़ाया है। अवनीश की इस मेहनत और जीत का पूरे गांव में जश्न मनाया जा रहा है। हर कोई अवनीश की मेहनत को सहार रहा है। अवनीश ने यूपीपीसीएस की परीक्षा पास कर यह बात सिद्ध कर दी है, कि जब मन में कुछ कर गुजरने का हौसला हो, तो इंसान कुछ भी कर सकता है। कड़ी मेहनत का फल एक दिन सबको मिलता ही है, और आज वहीं फल अवनीश तिवारी को मिल गया है।

अवनीश तिवारी घाटमपुर गांव निवासी रविशंकर तिवारी के बेटे है, वहीं रविशंकर एक किसान है, वह दिन- रात खेतों में काम करके अपने घर का भरण- पोषण करते है। इनके मकान पर पक्की छत तक नहीं है, अवनीश ने अपनी आर्थिक समस्याओं के बीच कड़ी मेहनत करके शहर के एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करके परीक्षा पास की है।

अवनीश इतने मेहनती बच्चे है, कि उन्होंने कोचिंग सेंटर में भी स्कॉलरशिप प्रोग्राम पास करने के बाद पढ़ाई शुरु की थी, और आज अपनी मेहनत पर 37वीं रैंक हासिल करके उपजिलाधिकारी के पद पर तैनात हो गए है। पूरा जिला अवनीश की इस मेहनत को सहार रहा है। पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *