उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे उत्तराखंड के 1500 होमगार्ड

देहरादून। उत्तराखंड के 1500 होमगार्डों को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है, हिमाचल प्रदेश में आगामी 12 नवंबर को मतदान होना है, जिसके लिए सुरक्षा के मद्देनजर उत्तराखंड के 1500 होमगार्ड आठ नवंबर को हिमाचल के लिए रवाना हो जाएंगे। 12 नवंबर को मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के बाद सभी 13 नवंबर को वापस आ जाएंगे। चुनाव में ड्यूटी लगने वाले सभी होमगार्डों को इसकी सूचना दे दी गई है, साथ ही यदि कोई अपनी ड्यूटी से भागता है, तो उस पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश शासन की ओर से प्रदेश में शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए उत्तराखंड शासन से होमगार्डों की मांग की गई है। देहरादून और हरिद्वार से यह सभी होमगार्ड आठ नवंबर को हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे। सरकार की ओर से ड्यूटी में तैनात होने वाले सभी होमगार्डों के लिए आदेश जारी किया गया है, कि यदि कोई भी इसमें लापरवाही बरतेंगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

होमगार्डों को हिमाचल ले जानी वाली बसों में होमगार्डों के लिए पूरी व्यवस्था की गई है, फर्स्ट एड किट के साथ ही सभी जरुरी व्यवस्थाओं को पूरा किया गया है। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के होमगार्डों की ड्यूटी हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में लगाई गई है। यह होमगार्ड देहरादून और हरिद्वार से निर्धारित समय पर हिमाचल के लिए रवाना होंगे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *