खेल

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की कामयाबी के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक निवास पर की पदकवीरों से मुलाकात

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है, टीम ने 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक जीते है, इन सबको मिलाकर भारतीय टीम ने कुल 61 पदक प्राप्त किए है, साथ ही पदक तालिका में चौथे स्थान पर रही है। भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक निवास पर पदकवीरों से मुलाकात की। इस अवसर पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ने पदकवीरों से मुलाकात के दौरान सबसे पहले सभी विजेताओं को जीत व शानदार प्रदर्शन की बधाई दी।

इसके बाद पीएम ने कहा कि जब आप सभी बर्मिंघम में अपने शौर्य व साहस का प्रदर्शन दिखाते हुए खेल रहे थे, तब प्रत्येक भारतीय नागरिक आपको देखते हुए पदक की आस लगा रहा था। पीएम ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि सभी पदकविजेता अपना समय निकालकर मेरे स्थान पर मुझसे परिवार की तरह मिलने आए है।

सभी भारतीय नागरिकों की तरह मैं भी खुद पर गर्व महसूस कर रहा हूं। पीएम ने सभी पदकविजेताओं से कहा कि वह अपने निवास स्थान पर उनका स्वागत करते है। पीएम ने पदकविजेताओं से कहा कि उन्होंने आप से वादा किया था, कि जब वह विजय होकर भारत लौटेंगे तो सभी एक साथ मिलकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाएंगे।

और यह हमारे लिए गर्व की बात है कि देश के आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आप सभी ने विदेश में भारत का झंड़ा ऊंचा किया है। पीएम मोदी ने सभी पदकविजेताओं से कहा कि उन्हें पहले ही विश्वास था कि आप विजयी होकर लौटेंगे।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *