हरिद्वार

हरिद्वार में मलेरिया की दस्तक के बाद डेंगू की आहट से स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक में मचा हड़कंप

हरिद्वार। जिले में मलेरिया के साथ- साथ डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दें कि हरिद्वार जिले में अभी कुछ दिन पहले ही एक मलेरिया का मरीज मिला था, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। न तो कहीं दवाओं का छिड़काव किया गया, और न ही फॉगिंग शुरु की गई। अब जिले में मलेरिया के साथ- साथ डेंगू के मरीज आने भी शुरु हो गए है, बीते दिन कनखल स्थित निजी अस्पताल में डेंगू के चार मरीजों की पुष्टि की गई है।

9 सेनेटरी इंस्पेक्टर और 35 सुपरवाइजरों की टीमों का किया गया गठन 

बीते दिन चार डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक अलर्ट हो गए है, सभी में हड़कंप जैसे हालात उत्पन्न हो रखे है, जिसको देख अब स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीम ने डेंगू पर रोक लगाने के लिए 9 सेनेटरी इंस्पेक्टर और 35 सुपरवाइजरों की टीमों का गठन किया है। इतना ही नहीं बल्कि फॉगिंग मशीनों की मदद से शहर में दवाओं का छिड़काव करने के भी निर्देश दे दिए है।

लोगों को सावधान रहने के दिए जा रहे निर्देश 

अक्सर हम देखते है कि बरसात के बीते दिनों में ही डेंगू, मलेरिया के केस मिलते है, अब बरसात कम होने लगी है, जिसके चलते डेंगू, मलेरिया की बीमारी उत्पन्न होने का खतरा बना हुआ है। डॉक्टरों द्वारा अस्पताल पहुंचे लोगों को सावधान व सतर्क रहने के साथ ही डेंगू से बचाव के उपाय भी बताए जा रहे है। इन दिनों डेंगू से बचाव के लिए सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *