खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्नेह राणा का दून पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

देहरादून। बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार भूमिका निभाई, और टीम ने रजत पदक हासिल किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स खेलने पर रजत पदक प्राप्ति की सभी को खुशी है। हालांकि यह खुशी बड़ी खुशी में तब तब्दील होती, जब टीम स्वर्ण पदक जीतकर लाती, लेकिन सभी को पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेकर रजत पदक लाने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर बहुत नाज हो रहा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों का लोगों द्वारा उनके शहरों में भव्य स्वागत किया जा रहा है। इसी कड़ी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्नेह राणा का भी देहरादून पहुंचने पर परिजनों से लेकर अन्य लोगों तक ने भव्य स्वागत किया।

स्नेह राणा के दून पहुंचने पर उन्हें फूल माला पहनाकर भारत माता की जय के नारे लोगों द्वारा लगाए गए। स्नेह राणा के परिजनों से लेकर चाहने वाले तक सभी देहरादून स्थित गांधी पार्क में समारोह के लिए इकट्ठा हो रखे थे। स्नेह राणा के स्वागत समारोह की तमाम तैयारियां गांधी पार्क में आयोजित की गई थी।

स्नेह राणा मूल रुप से मालसी स्थित सिनोला गांव की है। स्नेह का नेशनल स्तर पर अच्छा प्रदर्शन था, जिस कारण उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने का मौका मिल गया। स्नेह राणा के साथ ही उनके कोच नरेंद्र शाह का भी भाजयुमो के अध्यक्ष अंशुल चावला ने सम्मान किया।

इस दौरान स्नेह राणा ने कहा कि उनकी टीम द्वारा रजत पदक जीता गया है, जो कि सभी के लिए बहुत सम्मान की बात है। हालांकि स्वर्ण पदक न जीत पाने का पूरी टीम को दुख है, लेकिन वह रजत पदक से भी खुश है। जिस तरह पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला है, उसके हिसाब से रजत मिलने पर भी खुश है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *