हरिद्वार

सावन माह के शुरु होते ही धर्मनगरी में बढ़ने लगी नशे की तस्करी

हरिद्वार। सावन का महीना शुरु हो चुका है. इसी के साथ 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा भी शुरु हो चुकी है। इस बीच अब धर्मनगरी में नशे की तस्करी भी बढ़ने लगी है। कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की भारी आमद धर्मनगरी में उमड़ रखी है। दूर- दराज के क्षेत्रों से कांवडिए धर्मनगरी पहुंच रहे है। लोगों की भीड़ के बीच अब नशा तस्कर आसानी से अपना काम निकलवा रहे है। ज्यादात्तर बच्चों व महिलाओं के माध्यम से नशा तस्करी हो रही है।

हरकी पैडी से लेकर चंडीघाट व अन्य स्थलों पर ज्यादातर नशे तस्करी के मामले देखे जाते है। इस बार की यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन से लेकर अधिकारी तक अलर्ट मोड़ पर है। हर जगहों पर सीसीटीवी कैमरों से लेकर पुलिस टीम की कड़ी नजर है।

हरिद्वार पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, पुलिस ने अलर्ट मोड़ पर रहकर ठान रखा है कि कांवड़ यात्रा में किसी प्रकार का मादक पदार्थ बिकने नहीं दिया जाएगा, लेकिन तभी भी नशा तस्कर पुलिस के पीठ पीछे छिपकर ही अपना काम कर रहे है।

नशा तस्करी करने वाले इस दौरान ज्यादा सतर्क रहते है, और भीड़ के बीच में नशे की तस्करी करते है। नशा तस्कर अपने जिलों से सस्ती रकम पर नशीले पदार्थों को लाते है, और धर्मनगरी में लाने के बाद उन्हें  दुगुनी रकम पर बेचते है। पुलिस के सख्त पेहरे के बाद भी नशा तस्कर अपना काम कर लेते है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *