हरिद्वार

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने उत्सवों के तहत गंगा में मूर्ति विसर्जन से किया इंकार, जानिए कहां की जाएगी मूर्ति विसर्जित

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने आगामी दिनों में होने वाले उत्सव के तहत गंगा में मूर्ति विसर्जन करने से मना किया है, जिलाधिकारी ने निर्देश दिए है कि उत्सव में गंगा व किसी भी नदी में मूर्तियों को विसर्जित नहीं करने दिया जाएगा, साथ ही इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आगामी दिनों में गणेशोत्सव, दुर्गा पूजा आदि उत्सव है, जिसमें गंगा में मूर्तियों का विसर्जन किया जाता है, लेकिन इस बार गंगा नदी में मूर्ति विसर्जन नहीं होगा। बीते दिन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक की गई, जिसमें आने वाले उत्सवों को लेकर चर्चा की गई।

इसमें मूर्ति विसर्जन को लेकर भी बातचीत की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने मूर्ति विसर्जन को गंगा में न करने दिया जाए इसके निर्देश दिए। अब सवाल यह उठता है कि यदि मूर्ति विसर्जन गंगा में नहीं किया जाएगा, तो कहां किया जाएगा। इस पर जिलाधिकारी ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए पूर्व में बैरागी कैंप, कनखल, वीआईपी घाट के पास विसर्जन कुंड बनाए गए है, साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को और भी अन्य जगहों पर विसर्जन कुंड बनाने के लिए जगह चिहिन्नित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने बताया कि मूर्ति विसर्जन को लेकर इन घाटों पर उचित सुविधा मुहैया कराई जाएगी, लेकिन गंगा में मूर्ति विसर्जित नहीं करने दी जाएगी। जिलाधिकारी ने इस दौरान गंगा घाटों पर विशेष सफाई व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *