हरिद्वार

हरिद्वार महिला होमगार्ड ने पुल से छलांग लगाकार दबोचा चोर, हर कोई साहस देखकर दंग

हरिद्वार। महिला होमगार्ड की बहादुरी के चर्चे पूरे हरिद्वार में फैल रखे है, हर कोई इनकी बहादुरी की तारीफें सुनकर दंग रह गया है। दरअसल कोतवाली क्षेत्र की रोड़ीबेलवाला चौकी के वीआईपी घाट पर महिला होमगार्ड बबली रानी की ड्यूटी लगी हुई थी। वह अपनी ड्यूटी पर तैनात थी, कि तभी एक यात्री होमगार्ड के पास पहुंचा, और बोला कि कुछ लड़कों ने उसका फोन छीन लिया है, तभी वह युवक भी वहीं से गुजर रहे थे। यात्री ने बताया कि सामने जा रहे युवकों के पास उसका फोन है। महिला होमगार्ड ने युवकों को रोकने के लिए आवाज लगाई, लेकिन कोई भी युवक रुका नहीं, और महिला होमगार्ड को देख भागने लग गए।

तभी महिला होमगार्ड बबली रानी भी उनका पीछा करने लग गई। वीआईपी घाट पर स्थित पुल से नीचे युवकों ने छलांग लगाकर भागने की कोशिश की, तो वहीं महिला होमगार्ड ने भी अपनी बहादुरी दिखाते हुए पुल से नीचे छलांग लगाकर एक युवक को दबोच लिया, और उससे फोन भी बरामद कर लिया। युवक के साथ मौजूद और लड़के मौके पर फरार हो गए, लेकिन फोन के साथ महिला होमगार्ड ने एक चोर को पकड़ लिया, और फोन यात्री को लौटा दिया।

मामले की सूचना रोड़ीबेलवाला चौकी को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर अन्य युवकों की तलाश जारी कर दी है, वहीं महिला होमगार्ड की बहादुरी की हर कोई तारीफ कर रहा है। जिला कमांडेंड होमगार्ड हरिद्वार गौतम कुमार द्वारा भी महिला होमगार्ड की जमकर तारीफ की गई। उन्होंने कहा कि महिला होमगार्ड बबली रानी की बहादुरी दूसरों के लिए प्रेरणा है, उनके इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा, और इसके लिए देहरादून मुख्यालय पर नाम भेजा जाएगा।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *