रुड़की

रुड़की में पूर्व सैनिक संगठन ने गंगनहर घाटों पर सफाई कर किया पौधारोपण

रुड़की। पूर्व सैनिक संगठन ने शहरी क्षेत्र के बाहरी ओर गंगनहर घाटों पर सफाई अभियान चलाते हुए पौधारोपण किया, पूर्व सैनिकों ने इस दौरान खुद भी व अन्य लोगों से भी पर्यावरण को साफ रखने के प्रति जागरुक रहने का आहान किया। पूर्व सैनिको ने गंगनहर के दाएं पटरी पर आसफनगर गांव के नजदीक ही सफाई अभियान चलाया। इस दौरान पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष बृजेश त्यागी फौजी ने कहा कि गंगनहर को साफ रखना हम सभी का कर्तव्य है, और अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठा भाव की भावना रखना हर एक का फर्ज होना चाहिए। इसी फर्ज व गंगनहर को साफ रखने की दृष्टि से पूर्व सैनिकों द्वारा गंगनहर घाटों पर सफाई की जा रही है।

गंगनहर का शहर के बीच से निकलकर क्षेत्र तक आना एक वरदान है। इसको साफ- सुथरा रखना हमारा फर्ज है। संगठन के अध्यक्ष बृजेश त्यागी ने आगे कहा कि शहरी क्षेत्रों में गंगनहरों को साफ करने के लिए सफाई कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी होती है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में गंगनहर की सफाई करने की जिम्मेदारी सभी नागरिकों की होती है। इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि कोई भी गंगनहरों पर गंदगी न करें, जितना हो सके इन्हें साफ रखने का प्रयास करे।

बृजेश त्यागी ने बताया कि शहर से बाहरी क्षेत्रों में गंगनहरों की सफाई व्यवस्था का जिम्मा पूर्व सैनिक संगठन द्वारा उठाया गया है। हर दिन पूर्व सैनिकों द्वारा एक से दो घंटे तक गंगनहरों की सफाई की जाएगी, और पौधारोपण भी किया जाएगा। इस कार्य में पूर्व सैनिकों ने युवा वर्ग को भी शामिल किया, ताकि आने वाले समय में अपने पर्यावरण को लेकर भावी पीढ़ी अलर्ट रहें, कि उन्हें पर्यावरण को साफ- सुथरा रखकर अपना सुगम जीवन बनाना है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *