हरिद्वार

 दिवाली और धनतेरस के त्योहार को देखते हुए पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, जानिए कहां-कहां रहेगा वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

हरिद्वार। दिवाली और धनतेरस के लिए बाजारों में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोगों के वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए और उस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा बाजारों में रुट को डायवर्ट, नो एंटी व पार्किंग के लिए पुलिस द्वार प्लान को तैयार कर दिया गया है। 23 और 24 अक्टूबर को बाजोरों में आने वाली गाड़ियों का तय किए गए प्लान के मुताबिक ही आने व जाने दिया जाएगा और पार्क किया जाएगा। प्रशासन के निर्धारित प्लान के अनुसार सिहंद्वार चौक, दुर्गा चौक, आर्यनगर चौक, ऊंचापुल तथा शकंर आश्रम की तरफ से आने वाले सभी चार पहिया वाहनों को को रेलवे अंडरपास से पहले रेलवे प्लेट फॉर्म के पास में पार्क किया जाएगा। इसके अलावा शिवालिक नगर, भगत सिहं चौक, सेक्टर 2 बैरियर की तरफ से आने वाले चौपहिया वाहनों को रेगुलेटर पुल के पास में ज्वालापुर इंटर कॉलेज की पार्किंग में पार्क किया जाना निर्धारित किया गया है।

प्लान के अनुसार हरिलोक व सराय की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को रेगुलेटर पुल से बायीं तरफ नहर पटरी वाले मार्ग के करीब खाली मैदान में पार्क किया जाएगा।

जानिए कहां रहेगा वाहनों पर प्रतिबंध

 दुर्गा चौक की तरफ से आने वाले दुपहिया वाहनों को रेल चौकी के सामने भाई चारा होटल के पास में बनी हुई पार्किंग में पार्क किया जाएगा। रेल चौकी से कटहरा बाजार की ओर से जाने वाले चौपहिया वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाएगा।

भीड़ ज्यादा बढ़ने पर समस्त वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। बाल्मीकि चौक ज्वालापुर से सराफा बाजार की तरफ जाने वाले चौपहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा तथा भीड़ का अत्यधिक दबाव बढ़ने पर समस्त वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। दूधाधारी चौक की तरफ से भीमगोड़ा की ओर जाने वाले ऑटो विक्रम, ई-रिक्शा तथा चौपहिया वाहनों को सुखी नदी तिराहे के बायें करपात्री चौक होते हुए वापस भेजा जाएगा। वेद निकेतन आश्रम तिराहे से श्मशान घाट की ओर जाने वाले मार्ग पर आटो, विक्रम व ई रिक्शा पर प्रतिबंधित रहेगा एवं चौपहिया वाहनों को सुखी नदी पार्किंग में पार्क किया जाएगा। पंतदीप पार्किंग निकासी द्वार से भीमगोड़ा बैरियर की तरफ ऑटो विक्रम, ई रिक्शा का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *