हरिद्वार

आज से शुरु हुई कांवड़ यात्रा, हरकी पैड़ी से लेकर कांवड़ रुट तक पुलिस व सीसीटीवी की निगरानी

हरिद्वार। आज से कांवड़ यात्रा विधिवत रुप से शुरु हो गई है, बीते दो सालों से ठप रही यात्रा में इस बार लाखों की संख्या में कांवडियों की पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है, वहीं व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस से लेकर प्रशासन तक अलर्ट मोड़ पर है। कांवड़ यात्रा में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस कर्मी कांवड़ियों के वेशभूषा में रहकर व्यवस्थाएं संभालेंगे, वहीं हरकी पैड़ी से लेकर कांवड़ रुट के चप्पे- चप्पे पर पुलिस के साथ सीसीटीवी कैमरों की कड़ी निगरानी रखी गई है।

अफवाह फैलाने वालों के प्रति की जाएगी कड़ी कार्रवाई

किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के प्रति कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीते दिन अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन द्वारा रोशनाबाद स्थित पुलिस लाइन सभागार में कांवड़ ड्यूटी के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गई, जिसमें अपर महानिदेशक ने कहा कि कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती है। पिछले दो वर्षों से बंद रही यात्रा के कारण इस बार बहुत अधिक संख्या में कांवड़ियों की पहुंचने की उम्मीद है।

26 जुलाई तक चलेगी कांवड़ यात्रा 

अपर महानिदेशक ने सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए उचित दिशा- निर्देश दिए। आपको बता दें कि यह कांवड़ यात्रा 26 जुलाई तक चलेगी। 26 जुलाई तक विभिन्न जनपदों के पुलिस बल, पीएसी व अर्दसैनिक बल हरिद्वार में ड्यूटी देंगे।

अधिकारियों को दिए गए उचित दिशा- निर्देश

हरकी पैड़ी से लेकर तमाम गंगा घाटों सहित हर जगह पर पुलिस की निगरानी रहेगी। कांवड़ यात्रा को लेकर तमाम तैयारियां की जा चुकी है, साथ ही यात्रा को सकुशल संपन्न करवाने के लिए पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा- निर्देश दिए जा चुके है।

Aanand Dubey

superbharatnews@gmail.com, Mobile No. +91 7895558600, (7505953573)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *